Ads (728x90)

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान


कन्नौज। धनतेरस, दीपावली व भैया दूज का पर्व शांति व कानून व्यवस्था को बनाये रखते हुए संम्पन्न कराने के निर्देश जिलाधिकारी जगदीश प्रसाद ने कहा कि पर्व के अवसर पर अधिकारी मुख्य बाजार जैसे सर्राफा, बर्तन, मिठाई, कपडा की दुकानो का चिन्हीकरण करने और ये सुनिश्चित किया जाये कि इन स्थानो पर दुकानदार व व्यापारी अपनी दुकान के आगे अतिक्रमण न करने पाये।

जिलाधिकारी ने आगे कहा कि ठेले पर अथवा सडक के किनारे खील, दीपक आदि सामानो को बेचने वाले दुकनदारो को नियमानुसार पूर्व अनुमति प्राप्त कर प्रशासन द्वारा अधिक्ररत उपयुक्त स्थान पर ही अपनी दुकान लगाये जिससे किसी भी तरह की असुविधा उत्पन्न न हो उन्होने ये भी निर्देश दिए कि पार्किग स्थलो का चिन्हीकरण कर लिया जाये और यातायात पुलिस की डयूटी लगायी जाये। यदि आवश्यक हो तो यातायात को दुरूस्त बनाये रखने के लिए रूट डायवर्ट किया जाये। त्यौहार पर आतिशबाजी की दुकाने चिन्हित स्थानो पर ही लगाई जाये। भारी वाहनो का प्रवेश न होने दिया जाये क्योकि दीपावली के अवसर पर लोगो का देर रात तक आवागमन बना रहता है जिसके लिए जिन मार्गो पर स्ट्रीट लाइट खराब हो उन्हे ठीक करा लिया जाये। उन्होने कहा कि दीपावली का पर्व कानून व्यवस्था को बनाये रखते हुए शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जाये।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger