Ads (728x90)

चार करोड़ दो लाख की लागत से स्थापित हुआ सोलर प्लाट

प्रतापगढ़, हिन्दुस्तान की आवाज, प्रमोद श्रीवास्तव

प्रतापगढ :  पौराणिक स्थली बाबा घुइसरनाथधाम दीपावली के पावन अवसर पर सौर ऊर्जा के प्रकाश से जगमग हो चला है।जानकारी हो कि राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी के अथक प्रयास से तत्कालीन समाजवादी पार्टी की सरकार में प्रदेश में दो सोलर प्लांट स्वीकृत हुआ था ।प्रमेद तिवारी ने अपनी पहुंच के चलते चार करोड़ दो लाख की लागत का सोलर प्लांट रामपुरखास के बाबा घुईसरनाथधाम में लाने में सफल हुये।
सोलर प्लांट स्थापित हो चुका है और दीपावली के अवसर पर सोलर प्लांट के द्वारा बाबा धाम के साथ ही पूरे घुईसरनाथ बाजार के अलावा सासंद ग्राम कुम्भापुर के कुल ११२घरों में विद्वुत सप्लाई सुरू कर दी गई है साथ ही घुईसरनाथ बाजार मे ,५१स्ट्रीटलाइट के जरिये बाजार को रोशन कर दिया गया है।प्लांट द्रारा कुल ३१०घरों व १५ समरसेवल को सप्लाई देने का लछ्य है। सोलर प्लांट को संचालित करने के लिये दो लाइनमैन ,एक चौकीदार की नियुक्ति की गयी है।सोलर प्लांट शुरू हो जाने से लोगें में खासा उत्साह है।,

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger