Ads (728x90)


विधुत विभाग की मनमानी चरम सीमा पर
साकेत जैन सिवनी ब्यूरो* घंसौर में इन दिनों बिजली की आँख मिचोलियाँ जमकर देखने मिल रही हैं । 24 घण्टो बिजली प्रदान करने वाली अटल ज्योति योजना अब अटक अटक कर चल रही है । बीते दिनों में देखा जाए तो मेंटेनेंस के नाम पर विभाग दिन -दिन भर कटौती कर रहा है जिससे आम तो आम खास लोगों को भी खासी दिक्कते झेलनी पड़ रही है।
*बिजली कटौती से रुक जाते हैं बैकं के काम* अटक अटक कर चल रही बिजली लोगो को खूब परेसान कर रही है सुबह से काम काज छोड़कर बैंक की लाइन में लगे कई लोगों की शाम बिजली की राह तकते ही हो जाती है। घंसौर में अक्शर यह देखा गया है कि कई क्योशक संचालकों के पास बिजली का कोई विकल्प नही है जिससे बिजली कटौती के दौरान उपभोक्ताओं को कई परेशानी आ रही हैं ।
*बिजली से जुड़े कई काम ढप्प*
अघोषित बिजली कटौती से लोगों को हद से ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । इसका असर त्यौहार से पहले इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का काम करने वाले लोगों पर सबसे ज्यादा पड़ रहा है । दिन - दिन भर बिना कोई सूचना दिये बिजली विभाग द्वारा विधुत सेवा बंद कर दी जाती है । जिससे अब इनको अपनी रोजी रोटी का खतरा मंडरा रहा है ।
*जनप्रतिनिधियो की उदासीनता से बढ़ रहा विभाग का मनोबल*
मेंटेनेंस के नाम पर बिजली विभाग जमकर अवैध कटौती कर रहा है । मगर छोटे छोटे मामलों में जमकर राजनीती करने वाले घंसौर नेताओं को अब क्षेत्र की इतनी बड़ी समस्या दिखाई नही देती न तो सत्ता पर विराजमान भाजपा के नेता बिजली विभाग की इस मनमानी का विरोध करते न ही इस समय लखनादौन से विधानसभा की कमान संभाले कांग्रेसी विधायक योगेंद्र सिंह बाबा भी इस मुद्दे पर सुस्त ही नजर आते है । जिससे बिजली विभाग हौसले और भी ज्यादा बुलंद हो रहे है ।
*अधिकारी कर्मचारी नही उठाते फोन*
बिजली विभाग में अक्सर ही ही देखा जाता है ।कि बिना कोई कारण विभाग मनमाने तरीकों से विधुत सेवा बंद कर देता है ।और जब इनसे कोई संपर्क करने की कोशिश करता है ।तो विभाग में बैठे कर्मचारी मोबाईल फोन बंद कर लेते हैं । जिससे आमजन को खासी दिक्कत पैदा हो रही है ।
जनता की बिजली के अनाब सनाब बिल थमा दिए जाते है और शिकायत करने पर कनिष्ट अभियंता सोम द्वारा बदसलूकी की जाती है।घंसौर क्षेत्र का यह हाल है कि मीटर वाचक घर बैठे ही रीडिंग अपने मन से चढ़ा रहा है और कोई सुनने वाला नही है।

घंसौर क्षेत्र में अब एक ही कहावत जम रही है अंधे पीसे कुत्ते खाये।
-------------------------------------------------------------------------------------------- 
Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger