Ads (728x90)

मुंबई | संवाददाता -

मुंबई, देशभर में व्हीआयपी कम करने के लिए 1 मई से वाहनों पर लाल बत्ती लगानेपर केंद्र सरकारने बंदी लगाई है. लेकिन मुंबई के महापौर विश्वनाथ महाडेश्वर ने अपने वाहन पर से लाल बत्ती अभी तक नही निकाला है . नये सुधारित नियम के अनुसार ताडदेव आरटीओने पिछले दिनों इस मामले की नियमावली महापौर को भेजवाया है. मात्र राज्य सरकार के अध्यादेश आने के बाद ही हम वाहन पर से लाल निकालेगे यह भूमिका महापौर ने लिया है.

नये सुधारित नियम के अनुसार लाल बत्ती कोन लगाये, और कोन न लगाये इसकी सूची बनाई गयी है. इस सूची में महापौर अपने वाहनपर लाल बत्ती प्रयोग न करे यह कहा गया है. ताडदेव आरटीओने महापौर के वाहन पर लगी लाल बत्ती पर आक्षेप लेकर महापालिका के कार्यकारी अभियंता को उन्होंने पत्र भेजकर यह लाल बत्ती नियम के अनुसार नही है यह बताया है . 13 अक्टूम्बर को महापालिका के कार्यकारी अभियंता (एस डब्ल्यू) को पत्र भेजा. इस पत्र में केंद्र सरकारने 1 मई 2017 को प्रकाशित किये अधिसूचना में लाल बत्ती लगाने की सूची में मुंबई के महापौर पद का समावेश नही है. इसलिए इस वाहनपर किसी भी तरह की लाल बत्ती लगाना नियम के अनुशार नही है यह दर्ज किया गया है. मात्र अभीतक महापौर ने लाल दिवा बत्ती नही निकाला. इसलिए ताडदेव आरटीओने इस बारे की नियमावली व वाहनपर लालबत्ती कोन लगाये इसकी सूची महापौर को भेजी है. मात्र वाहनपर बत्ती लगी हो वह ढकी होती है. राज्य सरकार का इस बारे में जीआर मिलने के बाद ही यह बत्ती निकाली जाएगी यह महापौर विश्वनाथ महाडेश्वर ने कहा. मुंबई के आज के महापौर विश्वनाथ महाडेश्वर ने जो भूमिका लिया है वही भूमिका इसके पहले के महापौर सुनील प्रभू और स्नेहल आंबेकर ने लिया था. इसलिए महापौर महाडेश्वर अपने गाडी पर से लाल बत्ती निकालेगे क्या इसकी तरफ अब मुंबईकरो का ध्यान लगा है.

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger