Ads (728x90)



कलेक्ट्रेट में बैठक करते जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक तथा मौजूद अधिकारी

कन्नौज। शिक्षक पात्रता परीक्षा को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने के लिए प्रधानाचार्य व केन्द्र व्यवस्थापक किसी भी दवाव कार्य न करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वाहन निष्ठा पूर्वक करे। लापरवाही व उदासीनता किसी भी दशा में क्षम्मय नहीं होगी। यह बात जिलाधिकारी जगदीश प्रसाद ने कलेक्ट्रेट सभागार में एक बैठक के दौरान कही।

जिलाधिकारी ने 15 अक्टूबर को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा को स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से सम्मपन्न कराने के लिए प्रधानाचार्य व केन्द्र व्यवस्थापको केा निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षा के दौरान यदि केन्द्र व्यवस्थापक वाहर पाये गये तो उनके विरूद्व एफआरआई दर्ज की जायेगी। परीक्षा के दौरान कोई भी परीक्षार्थी मोबाइल लेकर परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं करेगा। जिसके लिए आवश्यक पुलिस बल तैनात रहेगा यदि इसके बावजूद भी किसी पास मोबाइल पाया जाता है तो परीक्षार्थी के साथ कक्ष निरीक्षक को जेल भेजा जायेगा। जिसके लिए पर्यवेक्षक जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा के दौरान बराबर कडी निगरानी रखेगे और परीक्षा सम्पन्न होने के उपरान्त उत्तर पुस्तिकाओ को डगल लाॅक में रखा जायेगा। पुलिस अधीक्षक हरीश चन्दर ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस व्यवस्था बनी रहेगी यदि किसी भी अधिकारी को परेशानी या समस्या आती है तो वह सीधे संपर्क कर सकता है। जिला विद्यालय निरीक्षक विमलेश विजय श्री ने बताया कि जनपद में शिक्षक पात्रता परीक्षा 15 अक्टूबर को प्रथम पाली में प्रातः 10 से 12 बजे तक 7 केन्द्रो पर तथा द्वितीय पाली दोपहर 2ः30 से 5 बजे तक 11 परीक्षा केन्द्रो पर सम्पन्न करायी जायेगी जिसके लिए तैयारियां पूर्ण करली गयी है। बैठक में समस्त उपजिलाधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।


---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger