Ads (728x90)


भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज,एम हुसेन

भिवंडी। भिवंडी तालुका में बीते कल सायंकाल गडगडाहट के साथ मुसलाधार बरसात के समय दो अलग अलग घटनाओं में आकाशीय बिजली गिरने से तीन युवकों की मृत्यु तथा छह लोग गंभीर रूप से घायल होने का मामला प्रकाश में आया है । प्राप्त जानकारी के अनुसार पहली घटना भिवंडी - वाडा रोड पर महापोली गावं के आदिवासी बस्ती काजु बांधणपाडा स्थित सात युवक खेत में भाजीपाला लगाने के लिए तैयारी कर रहे थे कि उसी समय गडगडाहट के साथ जोरदार बरसात शुरू हो गई .बरसात से बचने के लिए यह सभी आम के वृक्ष के नीचे जाकर खडे हो गए कि अचानक गडगडाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी जिसमें सातों युवक बेशुध्द गिर पड़े .परंतु कुछ समय बाद इसमें से छह युवक होश में आगए और देखा कि मंगेश सुरेश मुकणे ( 23 ) मृत अवस्था में पडा है .तथा संजय सुरेश मुकणे ,योगेश अशोक जाधव ,गौरु नामदेव भोईर ,कालूराम राम कोटल ,अक्षय राम कोटल,बारकु मंगल्या जाधव यह युवक घायल हो गए .उक्त घटना की जानकारी मिलते ही स्थानिक महापोली गावं के पूर्व जि.प.उपाध्यक्ष इरफान भुरे ने घटना की जानकारी गणेशपुरी पुलिस स्टेशन को दी और घायलों को उपचार के लिए तत्काल भिवंडी उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी प्रकार दूसरी घटना

अंबाडी के समीप दिघाशी राऊतपाडा स्थित एक वृक्ष के नीचे दो युवक सुबह मृत अवस्था में पड़े पाए गए, जिन्हें खेत पर जारहे राऊतपाडा के बालकृष्ण भोईर की नजर पडी। इन्होंने तुरंत उक्त घटना की जानकारी गणेशपुरी पुलिस स्टेशन अंतर्गत आने वाले अंबाडी पुलिस दूरक्षेत्र चौकी को दी सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस घटनास्थल पर पहुंची पंचनामा कर दोनों मृतदेह पोस्टमार्टम के लिए स्व. इंदिरा गांधी उप जिला अस्पताल में रवाना कर दिया . दोनों युवक अपने मूल गावं की बस्ती से १० किमी.की दूरी राउतपाडा स्थित एक वृक्ष के नीचे दिपक कान्हा पाटिल ( 34 निवासी .आवलोटे ) व स्वप्निल चंद्रकांत घोडविंदे (22 निवासी . मराठेपाडा ,कोशिंबी ) के रुप में पहचान की गई है .यह दोनों युवक अलका पोल्ट्री फार्म नामक चिकन कंपनी में मैनेजर के पद पर काम कर रहे थे . इनके मृतदेह के पास से बियर की बॉतल व ग्लास मिली है । उक्त दोनों की मृत्यु कैसे हुई है ? इस बाबत मृतक स्वप्नील के पिता चंद्रकांत घोडविंदे ने संशय व्यक्त किया है । उक्त युवकों का मृतदेह पोस्टमार्टम के लिए मुंबई के सर जेजे अस्पताल भेजा गया है .इन युवकों के मृत्यु बाबत इंदिरा गांधी उप जिला अस्पताल की डॉ. जयश्री डोंगरे व गणेशपुरी पुलिस स्टेशन के वपुनि कुंदन जाधव ने कहा कि युवकों की मृत्यु आकाशीय बिजली गिरने से होने की पूरी आशा है।
उक्त घटना में मृत्यु तीनों युवकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है वैद्यकीय अहवाल प्राप्त होने के बाद उनके परिजनों को प्रत्येक ४ लाख रुपये की शासकीय आर्थिक सहायता दी जाएगी _ भिवंडी तहसीलदार शशिकांत गायकवाड।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger