Ads (728x90)

 -प्रथम दिवस भक्तों ने मां शैलपुत्री के रूप में की आराधना

-नवरात्र को लेकर देवी मंदिरों में उमडी श्रद्धालुओं की भीड

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। नवरात्र के पहले देवी भक्तों ने प्रथम मां शैलपुत्री के रूप में मां भवानी की आराधना और पूजा अर्चना की। सन्मार्ग संस्था के तत्वाधान में आयोजित दुर्गा महोत्सव को लेकर कलश यात्रा निकाली गई। जिसमें महिला व युवतियों ने बढ चढकर हिस्सा लिया।

इत्रनगरी में नवरात्र को लेकर जगह-जगह भव्य पंडाल सजाए गए। जिनमें गुरूवार को आचार्यों द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ मां दुर्गा की मूर्ति स्थापित की गई। देवी मंदिरों में सुबह से ही देवी भक्तों का तांता लग गया। जहां देवी भक्तों ने पूजा अर्चना कर मां भवानी की आराधना की और हवन पूजन करते हुए जयकारे लगाए। मातारानी को प्रसन्न करने के लिए भक्तों ने नारियल, चुनरी, पुष्प और प्रसाद अर्पित किया। देवी मंदिरों के बाहर सजी दुकानों में श्रद्धालुओं ने जमकर खरीदारी की। वहीं दुर्गा पूजा पंडालों में भी भक्तों की भारी भीड उमडी। हालांकि दिनभर रूक-रूककर हुई बरसात के कारण आयोजन कमेटियों को थोडी दिक्कत हुई लेकिन जोरदार बरसात भी देवी भक्तों के हौसले के आगे पस्त दिखाई पडी और भारी संख्या में भक्तों ने देवी मंदिरों व पूजा पंडालों में पहुंचकर पूरे श्रद्धाभाव से मां भवानी की पूजा अर्चना की। नवरात्र उत्सव को लेकर महिलाओं व बच्चों में खासा उत्साह देखने को मिला। श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना करते हुए मातारानी के जयकारे लगाए।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger