Ads (728x90)

उन्नाव, हिन्दुस्तान की आवाज़ मोहित मिश्रा

बांगरमऊ (उन्नाव) उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी 'फसल ऋण मोचन योजना" के अंतर्गत आज यहां की नवीन गल्ला मंडी परिसर में किसानों के ऋण माफी का तहसील स्तरीय प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें ऋण माफी के प्रमाण पत्रों का वितरण लाभान्वित होने वाले किसानों में किया गया।
फसल ऋण मोचन योजना के तहसील स्तरीय प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में क्षेत्रीय भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने अपने संबोधन में कहा कि जब सारी पार्टियां और नेता पिछला 2017 का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे तब भारतीय जनता पार्टी किसानों के ऋण माफी की योजना बना रही थी, यह बात संकल्प पत्र में शामिल थी इसीलिए मुख्यमंत्री जी ने पहली कैबिनेट की बैठक में ही 36 हजार करोड़ रुपए का बजट पास किया जिससे प्रदेश के गरीब किसानों का ऋण माफ हो सके। उन्नाव जनपद में करीब एक लाख गरीब किसानों का ऋण माफ किया जाएगा और इस बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में करीब 21 हजार किसानों को इसका लाभ मिलेगा। उत्तर प्रदेश की सरकार ने बड़ी समझदारी व सूझ-बूझ के साथ काम किया है जिससे सीधे किसानों को इस ऋण माफी का लाभ संबंधित व्यक्ति को ही मिलेगा। भाजपा सरकार में दलाल और बिचौलियों का काम पूरी तरह खत्म कर दिया गया है, अगर कोई बिचौलिया य दलाल गरीब किसानों से रिश्वत लेता है तो उसे कतई बख्शा नहीं जाएगा।
केंद्र की भाजपा सरकार की भी तारीफ करते हुए विधायक श्री सेंगर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई में इस भाजपा सरकार ने पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इसीलिए प्रधानमंत्री जी जहां जाते हैं वहाँ उनका भव्य स्वागत व सम्मान होता है। आज हमारे देश का मान- सम्मान और प्रतिष्ठा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी बढ़ी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए श्री सेंगर ने कहा कि छह माह में ही मुख्यमंत्री जी ने एक संदेश दे दिया है कि कार्य कैसे किया जाता है। भ्रष्टाचार कहीं भी किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से अब तक एक भी आरोप भ्रष्टाचार या बेईमानी का सरकार पर नहीं लगा है। उन्होंने तहसील के अधिकारियों व कर्मचारियों के भी मंच से प्रशंसा की।
भाजपा के जिला अध्यक्ष श्रीकांत कटियार ने अपने संबोधन में कहा कि जब- जब भाजपा की सरकार बनी है तब-तब किसानों के हित में काफी काम हुआ है। अनाज (गल्ला) खरीद में सभी किसानों को उनकी उपज का पूरा पैसा सीधे उनके खाते में भेजा गया है। भाजपा का 'सबका साथ- सबका विकास" के नारे पर पार्टी पूरी तरह अमल कर रही है। जिसका जो हक है उसे जरूर मिलेगा भाजपा की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। मंच से ही विधायक कुलदीप सिंह सेंगर व जिला अध्यक्ष श्रीकांत कटियार तथा उप जिलाधिकारी इंद्रसेन यादव ने लक्ष्मी नारायण पुत्र मुन्नी, गिरीश पुत्र छेदा, सूर्यभान सिंह पुत्र शिवराज सिंह, शिव प्रताप पुत्र शिव भान, छेदीलाल पुत्र नन्हा, राम रतन पुत्र मैकू, देवेंद्र कुमार पुत्र श्री पाल आदि किसानों को ऋण माफी का प्रमाण पत्र वितरित किया। कुल 1742 ऋण माफी के प्रमाण पत्र बांटे गए।
इस मौके पर उप कृषि निदेशक डॉक्टर नंदकिशोर, तहसीलदार ओम प्रकाश शुक्ला, पुलिस क्षेत्राधिकारी अम्बरीष सिंह भदौरिया, उपनिरीक्षक अजीम खान, भाजपा नेता मोनू सिंह, रविंद्र सिंह, राकेश गुप्ता, नीरज गुप्ता, जंग बहादुर कुशवाहा सहित हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।।


---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger