Ads (728x90)

उन्नाव,हिन्दुस्तान की आवाज, मोहित मिश्रा


उन्नाव, बांगरमऊ नगर के कृषि उत्पादन मंडी समिति में अब किसानों के उत्पादन की खरीद बोली के माध्यम से की जाएगी। जिससे किसानों को उनकी उपज का अच्छा मूल्य मिलेगा और बेचने में भी सुबिधा रहेगी ।आज मंडी परिसर में किसान द्वारा लाई गई मक्का की बिक्री बोली के ही माध्यम से की गई ।
कृषि उत्पादन मंडी परिषद बांगरमऊ के सचिव सुधांशु कुमार ने बताया कि अब मंडी में अपने उत्पादनों को बेचने आने वाले किसानों को गेहूं, मक्का ,धान ,तिलहन, दलहन सहित खेती से उत्पादित होनेँ वाली वस्तुवों को जो किसान मंडी में लाकर परिसर में बने चबूतरों पर रखेंगे। जहां उनकी जींस की नीलामी कर बिक्री की जाएगी ।जिससे किसानों को अपने उत्पाद का अच्छा मूल्य प्राप्त हो सकेगा।और वह ब्यापारियों द्वारा खरीद में की जानें वाली मनमानी से भी बचेंगे । परीक्षण के तौर पर आज मक्का लाए एक किसान की मक्का बिक्री बोली के ही माध्यम से की गई जिससे उक्त किसान मंडी के व्यापारियों के शोषण से बच गया और उसको अच्छा मूल्य प्राप्त हुआ। मंडी सचिव ने बताया कि जो किसान अपनी जीन्स लेकरके मंडी में आए वह अपने साथ अपनी बैंक पासबुक अवश्य लाएं। जिससे उनकी बिक्री गयी जींस का भुगतान ई पेमेंट के जरिए उनके खाते में किया जाएगा।




---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger