Ads (728x90)





ताईवान एक्सेलेन्स एक्सक्लूजिव गेमिंग वाहन रहें टीई गेमिंग रिग ने संपूर्ण भारत में प्रसार करनें के लिए टुर की शुरूआत करतें हुए लोगों को विश्व के सबसे अच्छे ब्राण्डस्‍ के बारें में जानकारी के साथ गेमिंग उत्पादनों को अनुभव लेनें का मौका मिलेगा
 मुंबई, हिन्दुस्तान की आवाज




११ जुलाई, मुंबई, विश्‍वभर के सर्वोत्कृष्‍ट गेमिंग उत्पादन, एक्सेसरीज और गेमिंग अनुभव अगर आप को एक ही गाडी में मिलें तो, यह विश्‍वभर के गेमर्स के अनोखे सपनों में से एक सपना अब सच होनें जा रहा है.

मंगलवार के दिन गेमर्स का यह सपना साकार होता दिखाई दे रहा है क्यों की ताईवान एक्सेलेन्स का विशेष वाहन रहीं टीई गेमिंग रिग की गाडी मुम्बई के मालाड स्थित इन्फिनिटी मॉल में आयी थी और इस वाहन नें भारत के विविध जगहों को भेट देनें की अपनीं यात्रा की शुरूआत आज से की. इस से अब लोगों को गेमिंग का एक नया अनुभव प्राप्त होनें में सहयोग मिलेगा. ताईवान एक्सेलेन्स की यह टीई गेमिंग रिग अब लोगों के दिलों को जीततें हुए भारत के ५० विविध जगहों की यात्रा करतें हुए देश के पूर्व, पश्चिम और दक्षिण विभागों की यात्रा करतें हुए अपनीं यात्रा का समापन मुम्बई में करेगी.

पिछलें दशक से ताईवान को गेमिंग की मक्का माना जाता है. फिर वह गेमिंग तंत्रज्ञान उत्पादन,एक्सेसरीज या विश्वस्तरीय आकर्षक गेमिंग प्रतियोगिता हो, ताईवान का नाम हरदम एक प्रिमियर गेमिंग डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है. अगर इस प्रकार गेमिंग से संबंधित सभी उत्पादन एक ही गाडी में रखनेंवाली यह एकमेव संस्था बनी है जो अब गेमिंग को अनोखे स्तर पर ले जाएगी. टीई गेमिंग रिग के कारण अब निश्‍चय ही लोगों की दृष्‍टी गेमिंग पर टिकेगी.



अनोखे डिजाईन से युक्त इस गेमिंग वेईकल को हरी झंडी ताईवान एक्सटर्नल ट्रेड डेवलपमेंट काऊन्सिल (टीएआईटीआरए) के स्ट्रैटिजिक मार्केटिंग विभाग के उप संचालक स्कॉट यांग के हाथों से मॉल में बडीं संख्‍या में उपस्थित भीड के सामने और गेमिंग के फैन्स की उपस्थिती में किया गया. ताईवान एक्सेलेन्स कीओर से उनका सालाना उपक्रम ताईवान एक्सेलेन्स गेमिंग कप (टीई गेमिंग कप) का आयोजन पिछलें तीन सालों से किया जा रहा है और इस साल भी कुछ ही महिनों के बाद इसके चौथे संस्करण का आयोजन किया जाएगा. इस नवीनतम गेमिंग वाहन के कारण गेमिंग संस्कृती और टीई गेमिंग कप दोनों की जानकारी इस माध्यम से लोगों तक पहुचायी जाएगी.


इस वाहन के माध्यम से अधुनिक गेमिंग उत्पादन जैसे गेमिंग गिअर, उपकरण, सॉफ्टवेअर और अन्य घटकों की भी जानकारी मिलेगी. इस से ताईवान के मशहूर ब्राण्डस लोगों में और मशहूर होंगे. ताईवान यह नाम गेमिंग तंत्रज्ञान के लिए गेमर्स में मशहूर है और इनमें से कुछ ब्राण्ड्स उत्पादकों के लैपटॉप्स और रिग्ज या अन्य तंत्रज्ञान के लिए भी मशहूर है.

यह वाहन एक संभाषणात्मक मोबाईल शो रूम के रूप में है जिससे इसे भेट देनेंवाले व्यक्ती को विश्‍वस्तरीय ताईवान के विविध गेमिंग उत्पादनों की जानकारी मिलेगी. परिणामस्वरूप भेट देनेंवाले लोगों को जागतिक गेमिंग तंत्रज्ञान के साथ ही विविध उत्पादन तथा अनोखी खुशी भी मिलेगी.


इस वाहन में विविध उत्पादनों के ब्राण्डस रखें गए है, इन में एसर, ए डेटा, एसयुस, बेंक, कुलर मास्टर,डी लिंक, एफएसपी, गिगाबाईट, इन विन, एमएसआई, ऑप्टोमा, थर्मलटेक और ट्रान्सेन्ड का समावेश है, इनके उत्पादन भी यहा उपलब्ध होंगे. यह ब्राण्डस इस से पहलें भी भारत में मशहूर है पर फिर भी इस वाहनों से वे और अधिक मशहूर होंगे. एमएमआईने हाल ही में सर्वोत्कृष्‍ट समझें जानेंवाले पांच बेस्ट चॉईस एवार्ड्स प्राप्त किए है. यह अपनें आप में एक विक्रम है. यह पुरस्कार उन्हें विश्‍व के दुसरें नम्बर के बी२बी पीसी प्रदर्शन रहें कम्प्युटेक ताईपेई २०१७ इस प्रदर्शनी में प्राप्त हुए है.


इस साल का चौथा टीई गेमिंग कप इस साल का सबसें बडा और काफी स्पर्धात्मक कम होनें से यह काफी आकर्षक होगा. गेमिंग की चाहत रखनेंवालों के लिए यह काफी आकर्षक कप है, इस से टीई गेमिंग कप के लिए बडीं मात्रा में गेमर्स उपस्थित होतें है और उनके साथ ही उनका खेल देखनें के लिए भी काफी लोग उपस्थित होतें है. इस से गेमर्स को विश्वस्तर पर खेलनें के साथ ही वें मशहूर भी होतें है. उन्‍हें आंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर आयोजित टीई गेमिंग कप में हिस्सा लेनें का मौका मिलनें के साथ ही नवीनतम उत्पादन और अधुनिक गेमिंग तंत्रज्ञान का अनुभव प्राप्त करनें का मौका मिलता है.


इस अनोखे वाहन के बारें में जानकारी देतें हुए स्कॉट नें कहा '' लोगों में गेमिंग का प्रसार करनें तथा पेशेवर गेमर्स को मिलना मुमकिन हो इस लिए हमनें पहलीं बार ताईवान एक्सलेन्स गेमिंग कप की शुरूआत की . इस साल भी टीई गेमिंग रिग के माध्यम से हमनें पेशेवर गेमर्स और सामान्य लोगों को सबसे अच्छा गेमिंग तंत्रज्ञान उत्पादन देखनें का मौका दे रहें है और उनके साथ सर्वसाधारण जनता को भी ताईवानी ब्राण्ड्स के गेमिंग तंत्रज्ञान उत्पादनों को देखनें का मौका मिलेगा. यह तंत्रज्ञान हमनें सबसें पहलें लाए है. मोबाईल शो रूम के कारण अब लोगों को गेमिंग विश्व का अनुभव लेनें का मौका तो मिलेगा ही बल्की उसके साथ गेमिंग एक्सेसरीज और उत्पादनों का भी अनुभव मिलेगा और खेलनें का भी मौका मिलेगा.''

ताईवान आईसीटी कंपनीयों ने इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादनों की सप्लाईचेन निर्माण करनें में बहुत बडा हिस्सा है. पिछलें १५ सालों से आईसीटी क्रांती के चलतें बडें पैमानें पर वैश्विक विकास में इस से अधिक योगदान प्राप्त हुआ है.

ताईवान एक्सेलेन्स के बारें में –


ताईवान एक्सेलेन्स के सिम्बॉल का प्रयोग करनें का मतलब है ताईवान के सर्वाधिक नवीनतम उत्पादनों का प्रयोग करना है जो विश्वभर के प्रयोगकर्ताओं को मुल्य प्रदान करता है. इस सिम्बॉल का प्रयोग करनेंवालें सभी उत्पादनों का चुनाव यह विशेष ताईवान एक्सेलेन्स एवार्ड के लिए करतें हुए उनका डिजाईन, गुणवत्ता, मार्केटिंग ताईवान स्थित आरअॅन्‍ड डी और उत्पादन इन बातों का विचार किया जाता है. मिनिस्ट्री ऑफ इकोनॉमिक अफेअर्स (एमओईए) (आरओसी) ने १९९२ में सिम्बॉल ऑफ ताईवान एक्सेलेन्स को १०० से भी अधिक देशों में मान्यता प्राप्त है.

ब्युरो ऑफ फॉरेन ट्रेड (बीओएफटी), एमओईए द्वारा आयोजित

दि ब्युरो ऑफ फॉरेन ट्रेड (बीओएफटी) यह मिनिस्ट्री ऑफ इकोनॉमिक अफेअर्स (एमओईए),आरओसी का एक भाग है जिन्होनें अन्य देशों के साथ वित्तीय गठजोड करतें हुए उन देशों के साथ सहकार्य पर नियंत्रण प्राप्त करनें की जिम्मेदारी उठायी है. जनवरी १९६९ में स्थापित किए गए बीओएफटी ने आंतरराष्‍ट्रीय स्तरपर लगातार बदलनेंवाले वतावरण से पहचान बढानें पर जोर दिया है. बीओएफटी ने ताईवान एक्स्टर्नल ट्रेड डेवलपमेंट काऊन्सिल (टीएआईटीआरए) पर जिम्मेदारी सौपकर भविष्य के व्यापारी प्रकल्प दोनों आंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर लाएं है.

ताईवान एक्सटर्नल ट्रेड डेवलपमेंट काऊन्सिल द्वारा व्यवस्थापन (टीएआईटीआरए)


१९७० में स्थापित और विदेश में व्यापार को बढावा देनें के लिए ताईवान एक्स्टर्नल ट्रेड डेवलपमेंट काऊन्सिल (टीएआईटीआरए) यह वरियताप्राप्त ना मुनाफा, निमसरकारी व्यापार का प्रसार करनेंवाली ताईवान की संस्था है. इनका संयुक्त प्रायोजकत्व सरकार, बाजार के दिग्गज और अनेक पेशेवर संस्थाओं नें किया है. टीएआईटीआरए ताईवान के व्यावसायिकों को सहकार्य करतें हुए आंतरराष्‍ट्रीय स्पर्धात्मकता बढातें हुए उसपर मात करनें के लिए सहयोग देती है. टीएआईटीआरए की ओर से योग्य मात्रा में पेशें में बढोत्तरी करनें के लिए उनके १२०० से अधिक आंतरराष्‍ट्रीय मार्केटिंग विशेषज्ञों के माध्यम से उनके ताईपेई मुख्‍यालय से तथा विश्‍वभर में फैले ५० से अधिक कार्यालयों से काम किया जाता है. अपनीं सहयोगी संस्थाएं ताईवान ट्रेड सेंटर (टीटीसी) और ताईपेई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (टीडब्ल्यूटीसी), टीएआईटीआरए के माध्यम से पेशेवर मौकों के लिए योग्य प्रसार करनें पर जोर दिया जाता है.

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger