Ads (728x90)


प्रतापगढ , हिन्दुस्तान की आवाज, प्रमोद श्रीवास्तव


प्रतापगढ, शिवगढ़ विकासखंड के सचौली गांव की अनाथ दलित महिला समलता हरिजन का आवासीय कच्चा मकान लगातार बारिश से गिर गया।कच्चा मकान गिरने से घरेलू सामान भी उसी में दब गया।अब पीड़िता दूसरे के यहां शरण लेने को विवश है। पति राम औतार की मौत 7 वर्ष पूर्व हो चुकी है।समलता के एक बेटा और तीन बेटियां थी।उसके इकलौते बेटे की भी अल्पायु 18 वर्ष की आयु में मौत हो चुकी है।पीड़ित महिला की दो बेटियों की शादी हो चुकी है,एक बेटी के साथ समलता हरिजन अपनी छोटी बेटी के साथ रहती है,रिहायसी कच्चा मकान गिरने से आर्थिक रूप से तंग अनाथ महिला बहुत परेशान और दुखी है।अभी तक न तो इस अनाथ महिला को कोई आवास ही मिल सका और न ही इसे पेंशन ही मिलती है। रिहायशी कच्चा मकान गिरने से अनाथ महिला विवश है वह प्रशासन से मदद की आस लगाये हुये बैठी है।

*अनुराग तिवारी ब्यूरों चीफ प्रतापगढ़*का आवासीय कच्चा मकान लगातार बारिश से गिर गया।कच्चा मकान गिरने से घरेलू सामान भी उसी में दब गया।अब पीड़िता दूसरे के यहां शरण लेने को विवश है। पति राम औतार की मौत 7 वर्ष पूर्व हो चुकी है।समलता के एक बेटा और तीन बेटियां थी।उसके इकलौते बेटे की भी अल्पायु 18 वर्ष की आयु में मौत हो चुकी है।पीड़ित महिला की दो बेटियों की शादी हो चुकी है,एक बेटी के साथ समलता हरिजन अपनी छोटी बेटी के साथ रहती है,रिहायसी कच्चा मकान गिरने से आर्थिक रूप से तंग अनाथ महिला बहुत परेशान और दुखी है।अभी तक न तो इस अनाथ महिला को कोई आवास ही मिल सका और न ही इसे पेंशन ही मिलती है। रिहायशी कच्चा मकान गिरने से अनाथ महिला विवश है वह प्रशासन से मदद की आस लगाये हुयेहै।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger