Ads (728x90)



उन्नाव, हिन्दुस्तान की आवाज, मोहित मिश्रा


लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर दो जगह सिरधरपुर व लोधाटीकुर के निकट दीनदयाल उपाध्याय स्मृति वन का शुभारंभ कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री ने किया। इस मौके पर डेढ़ लाख पौध रोप कर वन महोत्सव मनाया गया। मंत्री ने कहा कि प्राकृतिक संतुलन बनाए रखने के लिए हर किसी को पौधरोपण करना चाहिए।
जिले के प्रभारी मंत्री शास्त्री ने इस मौके पर कहा कि हिंदू धर्म में वृक्षों का काफी महत्व है। प्राकृतिक संतुलन बनाए रखने में पौधों का महत्वपूर्ण योगदान है। वृक्षों की लगातार घटती संख्या का नतीजा है कि हमारा प्राकृतिक संतुलन बिगड़ना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि 70 सालों से बिना कोई लक्ष्य निर्धारित किए देश चल रहा था। इस देश की न तो कोई विदेशी नीति निर्धारित थी और न ही व्यापार नीति। उन्होंने कहा कि जनपद में यह क्षेत्र ऐतिहासिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण माना जाता है। उन्होंने इस क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए प्रदेश सरकार से पूरा योगदान दिलाए जाने की भी बात कही। यूपीडा व वन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में यूपीडा के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर औरास में भी एक कट देकर उस क्षेत्र के लोगों को एक्सप्रेस-वे से आने जाने की सुविधा दी जाएगी। क्षेत्रीय विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, डीएम अदिति सिंह, एसपी नेहा पांडे, डीएफओ वीके मिश्र मौजूद रहे।
शहीद स्मारकों का सौंदर्यीकरण होगा
यूपीडी के चेयरमैन अवनीश अवस्थी ने कहा कि क्षेत्र के अमर शहीदों ठाकुर जस्सा सिंह सातन पासी व गुलाब सिंह लोधी तथा क्रांतिकारी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी विशंभर दयाल त्रिपाठी के स्मारकों का सौंदर्यीकरण भी कराया जाएगा।
भरभराकर गिरा टेंट, मची भगदड़
कार्यक्रम संपन्न होते ही औरास के पास ग्रीन फील्ड में लगा टेंट भरभरा कर गिर गया। इससे अफरातफरी का माहौल बन गया। टेंट गिरने से लोग इधर उधर भागने लगे। बारिश के बीच टेंट गिरने से स्कूल के बच्चे उसके नीचे दब गए, लेकिन चोट किसी को नहीं आई।





*************************************************************************************************************** Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger