Ads (728x90)

 
पालिका के सभागृह के विशेष कार्यक्रम में भाजपा और शिवसेना किया शक्तिप्रदर्शन
नगरसेवको ने एक दूसरे के विरोध में की नारेबाजी

मुंबई, हिन्दुस्तान की आवाज, मोहम्मद मुकीम शेख

मुंबई, पालिका के सभागृह में जीएसटी लागू होने के बाद चेक सुपूर्द करने के शिवसेना और भाजपा के कार्यक्रम अलग वजह से बहुत चर्चित हुवा. शिवसेना – भाजपा के नगरसेवको ने एक दूसरे के विरोध में नारेबाजी की. वस्तू और सेवा कर के कारण (जीएसटी) जकात रद्द होने से मुंबई महानगरपालिका को उसके बदले में दिए जाने वाले अनुदान की पहली किस्त का चेक प्रदान करने के लिए आयोजित विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर भाजपा और शिवसेना ने शक्तिप्रदर्शन किया. शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरें के सामने ही भाजपा नगरसेवकों ने मोदी, मोदी का नारा लगाकर शिवसेना का उपहास उड़ाने का प्रयत्न किया. और इसपर शिवसेना के नगरसेवकों ने ‘मोदी चोर है, चोर है’ यह नारा लगाकर भाजपा को उसका करारा जवाब दिया. मात्र इस नारेबाज़ी के कारण राजनीति का स्तर नीचे जाने का खेद व्यक्त किया जा रहा है .


जकात की भरपाई के लिए राज्य सरकार की तरफ से मिलने वाले नियमित अनुदान की पहिली क़िस्त का चेक देने के लिए वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार बुधवार को महापालिका में आये थे. यह चेक शिवसेना पार्टीप्रमुख उद्धव ठाकरे के पास सुपूर्द किया गया है इसके लिए महापालिका में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. शिवसेना के विधायक, नगरसेवक इस कार्यक्रम में उपस्थित थे भाजपा के नेता भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे. मात्र इस कार्यक्रम में दोनों ही पार्टी ने शक्तिप्रदर्शन करते दिखाई पड़े. उद्धव ठाकरे और शिवसेना के अन्य नेता सभागृह में आते ही भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मोदी, मोदी की नारेबाजी की. भाजपा नगरसेवकों के नारेबाज़ी के चलते शिवसेना के नगरसेवक भी आक्रमक हुवे. मोदी, मोदी यह नारा भाजपा के लगाते ही शिवसेना के नगरसेवकों ने ‘चोर है, चोर है’ यह नारा लगाया. इसके कारण सभागृह का वातावरण कुछ समय के लिए बहुत तनावपूर्ण था.


इसदरम्यान, सुधीर मुनगंटीवार ने उद्धव ठाकरें के पास चेक सुपूर्द किया है. वस्तू और सेवा कर के कारण (जीएसटी) जकात रद्द होने से महापालिका को राज्य सरकार की तरफ से अनुदान की पहिली क़िस्त मिली है. भरपाई की क़िस्त में मुंबई महापालिका को ६४७ करोड़ ३४ लाख रुपये मिला है. मात्र, यह चेक ‘सत्ताबाह्य केंद्र’ कहकर संबोधित करने वाले उद्धव ठाकरे के पास सुपूर्द किया गया है ठाकरे का महापालिका के प्रशासकीय कार्य से क्या संबंध है, यह सवाल विरोधी दल ने उपस्थित किया है.

*************************************************************************************************************** Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger