Ads (728x90)

~ यात्री निम्न खर्च वाली एयरलाइंस को चुनकर अंतर्राष्ट्रीय एयर टिकट्स पर 41% तक बचा सकते हैं ~




मुंबई, 11 जुलाई 2017: हर उस व्यक्ति के लिए जो अंतर्राष्ट्रीय ट्रिप पर जाने की योजना बना रहा है, भारत का अग्रणी यात्रा सर्च मार्केटप्लेस इक्सिगो उनसे टिअर 2 शहरों से फ्लाइट की बुकिंग करने की अनुशंसा करता है, जैसे कि जयपुर, लखनऊ, अमृतसर, कोच्चि आदि। ऐसा करके, यात्री संभवत: 41% तक की बचत कर सकते हैं। टिअर 2 शहरों से शुरू होने वाली स्कूट, एयरएशिया, टाइगरएयर, थाई स्माइल, एयर अरेबिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस निम्न खर्च वाली एयरलाइंस के साथ, ज्यादा से ज्यादा लोग कम बजट में अपनी अंतर्राष्ट्रीय ट्रिप्स पर जाने इन शुरू से उड़ान भर रहे हैं।




इस नवीनतम ट्रेंड पर टिप्पणी करते हुए, इक्सिगो के सीईओ और सह-संस्थापक श्री आलोक बाजपेयी ने कहा, “हमने पाया कि टिअर 1 व 2 शहरों के अंतर्राष्ट्रीय वायु किरायों में इतना भारी अंतर यात्रियों को अपनी यात्रा की योजनाओं में परिवर्तन करने और इन शहरों से उड़ाने भरने हेतु प्रेरित करने के लिए काफी था। यदि सही समय पर योजना बनाई जाए, तो व्यक्ति फ्लाइट्स की बुकिंग पर 41% तक की बचत कर सकता है, जो अपनी फ्लाइट पकड़ने के लिए इन टिअर 2 शहरों में आने के लिए होने वाले खर्च से कही ज्यादा है। उदाहरण के लिए, यदि आप दिल्ली में रहते हैं और सिंगापुर जाने की योजना बना रहे हैं, तो जयपुर से फ्लाइट पकड़ना काफी सस्ता होगा, वहां पहुंचने में होने वाले खर्च के बावजूद।"




जिस शहर से आप सफर शुरू कर रहे हैं, वहां घूमने के लिए एक या दो दिन का समय बचाना भी कोई बुरा विचार नहीं है। तो जैसे यदि कोई कुआला लंपुर के लिए अमृतसर से फ्लाइट पकड़ रहा है, तो एक अतिरिक्त दिन लेकर चलने से वह अपने अंतर्राष्ट्रीय गंतव्य के लिए निकलने से पहले वह उस शहर में भी सैर-सपाटा कर सकता है। कुल मिलाकर, यह प्रस्ताव हर तरह से यात्रियों के लिए फायदेमंद साबित होगा।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger