Ads (728x90)

बांदा, हिन्दुस्तान की आवाज,सन्तोष कुशवाहा

बांदा, जन अधिकार पार्टी की जिला स्तरीय बैठक में मध्य प्रदेश में आन्दोलन के दौरान मारे गये किसानों की आत्मा की शांति और उनके परिजनों को राहत पहुंचाने के लिए दो मिनट का मौन रखने के बाद संगठन को मजबूत करने के लिए सदस्यता अभियान चलाने और आरक्षण के मुद्दे पर लोगों को जागरूक करने का निर्णय लिया गया। पार्टी के जिलाध्यक्ष चुन्ना प्रसाद प्रजापति एड़0 नें कहा कि हम आने वाले स्थानीय निकाय और लोक सभा चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ेंगे।

शनिवार को भागवत प्रसाद महिला महाविद्यालय अतर्रा जिला बांदा उत्तर प्रदेश में आयोजित जन अधिकार पार्टी बांदा कि बैठक में मध्य प्रदेश में आन्दोलन के दौरान मारे गये किसानों की आत्मा की शांति और उनके परिजनों को राहत पहुंचाने के लिए दो मिनट का मौन रखा गया तथा इस के बाद पार्टी के जिलाध्यक्ष चुन्ना प्रसाद प्रजापति की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक का सफल संचालन रामभवन कुशवाहा नें किया।

कार्यकताओं को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष चुन्ना प्रसाद प्रजापति एड़0 नें कहा कि पार्टी के संस्थापक मा0 बाबू सिंह कुशवाहा (पूर्व मंत्री) जी ने अति दलित और अति पिछड़ों और आर्थिक रूप से समाज के गरीब और मजलूमों की सामाजिक और आर्थिक बराबरी की लड़ाई के लिए जन अधिकार पार्टी की गठन किया और 2017 का विधान सभा चुनाव अपने संगठन के बैनर तले लड़ाया। मा0 बाबू सिंह कुशवाहा नें प्रदेश के सभी जनपदों में जोरदार सभाएं की हर सभा में उन्होंने संविधान के मुताविक जातियगणना के अनुसार आरक्षण लागू करने के बात कही और कहा कि सरकार सब कुछ करती है और सरकार आपके बोट से बनती है। इसतने कम समय में हमारी पार्टी पूरे प्रदेश में छा गयी है। श्री प्रजापति नें कहा आरक्षण के मुद्दे पर हमारे जिला और विधान सभा के सभी पदाधिकारी गांव गांव जा कर पार्टी की नीतियों को बता कर ब्यापक सदस्यता अभियान चलाएं।

शंकर लाल वर्मा जिला प्रभारी नें कहा कि पार्टी चलाने के लिए आन्दोलन चलाना पड़ता है। आज भी देश में 15 प्रतिशत लोगों नें 85 प्रतिशत संसाधनों और सरकारी नौकरियों, न्यायालयों और मीडिया पर कब्जा कर रखा है। आरक्षण से अधिकर मिलते हैं इस लिए आरक्षण का मुद्दा हामरे संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष मां0 बाबू सिंह कुशवाहा नें उठाया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष के अनुज शिवशरण कुशवाहा एड़ नें कहा कि हर नेता और कार्यकर्ता की जिम्मेवारी है कि जिले से 100 जुझारू कार्यकर्ता तैयार करके उनको कैटराइज करनें का कार्य प्रमुखता से करें। आजादी से अब तक केन्द्र की सरकारों नें सीबीआई को ओबीसी और एसी एसटी के उत्पीडन के लिए किया है। बूथ से सेक्टर तक संगठन को खड़ा करनें के लिए सभी को जुटना होगा।

रामभवन कुशवाहा जिला महासचिव नें कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए स्थानीय और राष्ट्रीय मुद्दों को उठाना होगा। आरक्षण को केन्द्र और प्रदेश की सरकार समाप्त करना चाहती है। इसके लिए ब्यापक आन्दोलन खड़ा किया जायेगा। इं0 गया प्रसाद नें कहा कि मंण्डल और जिले के संगठनात्क ढांचे में बदलाव की जरूरत है। डाॅ0 अवनेन्द्र सिंह नें कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियां करने वालों को किसी भी मीटिंग और सभा से दूर रख जाय। इससे कार्यकर्ता की भावना आहत होती है।

शिवकरण शास्त्री नें सूचना तंत्र को मजबूत करने की बात रखी। माता प्रसाद बाल्मिक नें कहा कि हर वर्ग के कार्यकर्ताओें को जोड़ा जाय। डाॅ0 चन्द्रपाल सिंह कुशवाहा नें कहा कि सभी पूरे जोश से चुनाव लड़े हर सेक्टर में एक सदस्य लगाया जाय जो समाज और संगठन को मजबूत करता रहे। इस बैठक में छेदीलाल यादव को नरैनी विधान सभा से प्रमोट करके जिला उपाध्यक्ष बनाया गया तथा माता प्रसाद बाल्मीक को नरैनी विधान सभा का प्रभारी बनाने की घोषणा जिलाध्यक्ष नें किया।

बैठक में रामप्रसाद उर्फ बरातीलाल, रामदीन कुशवाहा, रामसागर, बद्री प्रसाद जिलाध्यक्ष किसान मंच, अभय राज कुशवाहा जिला प्रभारी युवा मंच बांदा, रवीकांत कुशवाहा मण्डल प्रभारी चित्रकूटधाम मण्डल बांदा, सन्तोष कुशवाहा जिलामीडिया प्रभारी, श्रीमती प्रेमा कुशवाहा जिला महासचिव महिला मंच बांदा, प्रकाशनारायण चैवे, राजकरण राजपूत आदि नें अपने विचार रखे।



---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger