Ads (728x90)

प्रतापगढ,हिन्दुस्तान की आवाज,प्रमोद श्रीवास्तव


प्रतापगढ़, परिषदीय विद्यालयों में कक्षा एक से आठ तक पढ़ने वाले छात्रों के तन पर से बोझ स्वरूप पाँच वर्षो से चढ़ी वर्दी अब जुलाई माह में उतरी दिखेगी।अब कान्वेंट स्कूलों सरीखे प्रायमरी व अपर प्रायमरी के बच्चे में ड्रेस से पहचाने जायेंगे। माह जुलाई में परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले प्रत्येक छात्र को नया ड्रेस हर हाल में मुहैया करा दिया जाएगा।
उक्त आशय की जानकारी देते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बी एन सिंह ने बताया कि परिषदीय स्कूलो में पढ़ने वाले वच्चों को शासन की ओर से ड्रेस कोड निर्धारित कर दिया गया है।छात्रों को गुलाबी चेक शर्ट व डार्क ब्राउन पैंट तथा छात्राओं को गुलाबी चेक शर्ट के साथ डार्क ब्राउन स्कर्ट/सलवार दिया जायेगा।
बीएसए ने बताया की प्रदेश सरकार की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने स्पष्ट कहा है कि माह जुलाई में परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले प्रत्येक छात्र-छात्राओं को हर हाल में नए रंग में ड्रेस,बैग व निःशुल्क पाठ्य पुस्तकों का वितरण कर दिया जाय। उन्होंने बताया की शीघ्र ही विद्यालय प्रबन्ध समिति खतों में ड्रेस की धनराशि अंतरित कर दी जायेगी।
बीएसए ने कहा है विद्यालय खुलते ही प्रधानाध्यापक विद्यालय प्रबन्ध समिति की बैठक कर नियमानुसार ड्रेस वितरण की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।उन्होंने अभी से ही प्रधानाध्यापकों को पूरी तरह से तैयार रहने के निर्देश दिए है।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger