Ads (728x90)

भिवंडी, हिन्दुस्तान की आवाज, एम हुसेन। 

भिवंडी में शुक्रवार की रात को लगभग दो घंटों तक हुई अचाानक मुसलाधार बरसात के चलते एक पावरलूम कारखाना तल सहित एक महले की इमारत में संचालित था जो शनिवार की सुबह 4 बजे के समय ढह गया ,जिसमें लाखो रूपये का आर्थिक नुकसान हुआ है परंतु किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।

भिवंडी तालुका पुलिस स्टेशन द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार शेलार ग्रामपंचायत सीमांतर्गत शेलार गावं के लक्ष्मी कंपाउंड परिसर स्थित कमर टेक्स्टाईल पार्कम में यह पावरलूम कारखाना संचालित है जिसमें रात पायलट के 10 से 12 पावरलूम मजदूर उस समय कारखाना में काम कर रहे थे .अचानक सुबह के समय दीवार गिरने की आवाज आई आवाज सुनते ही सभी मजदूर जान बचाकर कारखाने से बाहर निकल आए .इसीलिए किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई . परंतु बाहर निकलते समय 3 से 4 मजदूरों को हल्की चोट आई है . उक्त घटने की सूचना भिवंडी निजामपूर शहर महानगरपालिका के अग्निशमन दल को दी गई सूचना मिलते ही अग्निशमन दल अधिकारी डी. एन. सालवी ने अपने जवानों सहित घटनास्थल पर पहुंचे और जेसीबी मशीन की सहायता से तुरंत मलबे को हटाने का काम शुरु कर दिया .पावरलूम मजदूर द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना ग्रस्त कारखाने की दीवार से सटे दूसरी इमारत का निर्माण कार्य शुरू था जिसके लिए इमारत के निर्माण हेतु 5 से 8 फुट का पाया बांधकाम के लिए खड्डा खोदा गया था . इसीलिए इस खड्डे में बरसात का पानी जमा होने के कारण कारखाने के एक तरफ की दीवार ढह गई जिससे संपूर्ण कारखाने की रूपांतर मलबे में तब्दील हो गई .उक्त प्रकरण जानकारी मिलते ही भिवंडी तालुका पुलिस के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक धनाजी क्षीरसागर के मार्गदर्शन में पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंचे और पंचनामा कर मामला दर्ज कर लिया है जिसकी पुउनि. चेतन पाटिल विस्तृत जांच कर रहे हैं।



---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger