Ads (728x90)

भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज, एम हुसेन

भिवंडी,भिवंडी मनपा क्षेत्र अंतर्गत मौजे नारपोली स्थित सर्वे नंबर 2 की भूखंड पर अवैध रूप से भैंस का तबेला संचालित है जो कि दूध निकालने के लिए भैंस को इंजेक्शन लगाते हैं, नारपोली तालाब के पास से जानेवाले पाइपलाइन से अवैध रूप से नल कनेक्शन लेकर पानी का उपयोग कर रहे हैं तथा पानी की विक्री भी जिससे मनपा के राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है। इसी प्रकार हर समय तबेला के मलयुक्त पानी का रिसाव होता है जिसकारण क्षेत्र वासियों के लिए विशेष रूप से तबेले के बगल में बालाजी एज्युकेशन सोसायटी द्वारा संचालित सरस्वती इंग्लिश मीडियम स्कूल व अब्दुल्लाह एज्यूकेशन सोसायटी द्वारा उर्दू स्कूल संचालित है जिसमें सैकड़ों छोटे बच्चे शिक्षा ग्रहण करने के लिए आते हैं। उक्त तलेले के मलयुक्त पानी के रिसाव से जहां इसकी दुर्गंध से क्षेत्र वासी हर समय परेशान रहते हैं वहीं स्कूल के विद्यार्थियों के आरोग्य का धोखा बना हुआ है जो एक गंभीर समस्या बनी हुई है। उक्त समस्या के समाधान के लिए अनेकोबार तबेला संचालक मोहनलाल हरीराम यादव व अन्य से भेंटवार्ता कर आग्रह किया गया है परंतु वह मानव जैसे समाधान के लिए रूचि लेना उचित नहीं समझ रहे हैं बल्कि आग्रह करने वालों पर ही भडक जाते हैं और कहते हैं कि हम मनपा को मैनेज करके तबेला चला रहे हैं और चलाएंगे जिसको जो करना है करले।
उक्त समस्याओं का समाधान करने के लिए अखिल भारतीय न्याय मंच के अध्यक्ष शाने रब खान ने भिवंडी मनपा आयुक्त डॉ.योगेश म्हसे को ज्ञापन देकर मांग करते हुए तत्काल प्रभाव से अवैध रूप से संचालित तबेला को बंद करने की मांग की है।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger