Ads (728x90)

ए डी जे इलाहावाद ने अपने मातहतो को दिया


प्रतापगढ़,हिन्दुस्तान की आवाज,प्रमोद श्रीवास्तव

प्रतापगढ़, एडीजी जोन इलाहाबाद व आई जी रेंज ने सोमवार की शाम जोन के बरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षकों को रमजान व ईद के त्यौहार के मद्देनजर कानून व्यवस्था को चुस्त व दुरुस्त रखने का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारियों व उप जिलाधिकारियों के साथ इस परिप्रेक्ष्य में बैठक कर अपने अधीनस्थों को कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने का निर्देश दे।
एडीजे ने कहा कि जिन अपराधों के खुलाशे चुनाव के चलते नहीं हो सके है और लम्बित है उनका शीघ्र खुलाशा किया जाय और अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाय।उन्होंने कहा कि संगठित व पेशेवर अपराधी जैसे शराब माफिया,वन माफिया,भू-माफिया व खनन माफियों को अभियान चलाकर चिन्हित किया जाय और गैंगेस्टर के तहत कार्यवाही सुनिश्चित की जाय।
एडीजे ने साफ तौर पर कहा है कि थाने में आने वाले फरियादियों के साथ किसी प्रकार के दुर्व्यवहार की शिकायत अक्षम्य होगी।उन्होंने कहा है कि थाने में आने वाले फरियादियों की सुबिधा का पर्याप्त ध्यान दिया जाय और पानी की के साथ गुड़,पेठा या बताशा की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।
एडीजे ने मातहतों से कहा है कि ट्रैफिक व्यवस्था को चुश्त दुरुस्त बनायीं जाय और जाम वाले स्थानों मुख्य बाजारों का चिन्हीकरण करते हुए जाम न लगने पाए इसके लिए व्यापक व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।जिससे जनसाधारण को समस्या उत्पन्न न हो सके। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में अनुशासन सर्वोपरि है अनुशासन को महकमे में बनाये रखने के लिए पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस लाइन में ओ आर करायी जाय तथा जो पुलिस कर्मी दोषी है सख्त कार्यवाही की जाय ताकि भविष्य में अन्य लोग अनुशासन तोड़ने की कार्यवाही न कर सके।उन्होंने कहा है कि लंबित विवेचनाओं का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाय जो चुनाव के कारण लम्बित है।उन्होंने कहा है कि वांछित व इनामी अपराधियों की शीघ्राति शीघ्र गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाय।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger