Ads (728x90)

उन्नाव,हिन्दुस्तान की आवाज,मोहित मिश्रा
उन्नाव, केन्द्र सरकार से लेकर प्रदेश सरकार तक देश मे स्वच्छता के लिये तमाम योजनायें ले आये या करोड़ों विज्ञापन पर खर्च कर दें। लेकिन सरकार के ही कुछ नुमाइंदे ही सरकार की मंशा पर जमकर पानी फेर रहे है। कुछ यही हाल है उन्नाव जिले के पालिका कर्मचारियों की कार्यशैली का जिसकी वजह से आज उन्नाव की गलिया व सड़के कूडे के ढेर मे बदल चुकी है। शहर के मुख्यमार्ग से लेकर जिले के सुप्रसिद्ध सिद्ध पीठ माँ कल्याणी मंदिर के आस पास कूडे के बने ढेर की वजह से लोगों को खासी समस्या का समाना करना पड़ रहा है। स्थानीय नागरिकों ने कई बार उन्नाव पालिका कार्यालय से लेकर जिले के बड़े अधिकारियों को लिखित शिकायत भी की है लेकिन जिले के किसी अधिकारी या जन प्रतिनिधी की आँख की पट्टी अभी तक नही खुली है।
अब मसला कुछ भी हो इसका असर आगामी पालिका चुनाव मे पढ़ना लाज़मी है । जनता शहर मे छायी दुर्गति का बदला लेने के लिये निकाय चुनाव का बेसब्री से इंतजार कर रही है।
महत्वपूर्ण बात यह है कि 2008 में बसपा सरकार के सांसद ब्रजेश पाठक ने कल्याणी मंदिर को पर्यटक स्थल घोशित किया था और मंदिर के तालाब के सौन्दर्यी कारण हेतु 5 लाख का बजट भी देने की बात कही थी। उसके बाद न तो तालाब का सौंदर्यीकरण हुआ और न ही तालाब साफ हुआ।
उल्लेखनीय है कि ब्रजेश पाठक जी मौजूदा प्रदेश सरकार के कैबनेट मंत्री है। दिन ब दिन कूड़ा और पॉलीथिन से कल्याणी मंदिर तालाब का अस्तित्व समाप्त होता जा रहा है।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger