Ads (728x90)

वाराणसी, 02 मई (नकुल बालियान)। गंगा अवतरण दिवस पर मंगलवार को जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने निर्मल गंगा जन अभियान में समग्र स्वच्छता अभियान के तहत खुद गंगा घाट पर झाड़ू लगायी। और इसके लिए युवाओं और विभिन्न संस्थाओं के कार्यकर्ताओं को प्रेरित भी किया।
अस्सी घाट,छितौनी एवं शूलटंकेश्वर महादेव पर स्वच्छता कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए डीएम ने आह्वान किया कि अपने-अपने आसपास सार्वजनिक स्थानो आदि पर सप्ताह में कम से कम एक दिन अवश्य श्रमदान करके सफाई सुनिश्चित करायें। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहॉ कि दुषित पर्यावरण जीवन के लिये खतरनाक है और पर्यावरण को बनाये रखने हेतु स्वच्छता अनिवार्य है। इस दौरान जिलाधिकारी के साथ ही स्थानीय संभ्रान्त लोगो ने स्वयं झाड़ू
लगाकर घाटो एवं उसके आसपास व्यापक सफाई किया।
इसी क्रम में नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा के बैनर तले युवाओं ने गंगा स्वच्छता संकल्प दिवस मनाया । यह संकल्य मिशन की ओर से गंगा के किनारे बसे 12 शहरों में लिया गया।सुबह तुलसी घाट पर मिशन के अगुवाई में स्वयंसेवी संस्थाओं ने गंगा के घाट और गंगा की सफाई की। साथ ही स्कूली बच्चों के साथ हाथ में तख्ती लेकर गंगा के घाटों पर जागरुकता अभियान भी चलाया।

Post a Comment

Blogger