Ads (728x90)

बांदा,(सन्तोष कुशवाहा) सदर तहसील में आयोजित तहसील दिवस में विभिन्न समस्याओं के एक सैकड़ा से अधिक फरियादियों नें प्रार्थना पत्र दिया मौके पर सिर्फ 5 का निस्तारण हुआ। शेष प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभागों के पास समस्याओं के समाधान के लिए भेजे गये। एसडीएम सदर नें विभागाध्यक्षों को प्रार्थनापत्रों के निस्तारण की सूचना फरियादियों को सीधे उनके पते पर भेजनें का निर्देश दिया। सबसे ज्यादा पेय जल और पशुओं के पीने के पानी की समस्या के निराकरण की मांग उठाई है।
मंगलवार को सदर तहसील में आयोजित तहसील दिवस एसडीएम सदर प्रहलाद सिंह की अध्यक्षता में और पुलिस क्षेत्राधिकारी नें फरियादियों की समस्याओं को सुना और फरियादियों को शीघ्र समाधान का भरोसा दिया। सब से अधिक प्रार्थना पत्र गर्मी के चलते पेयजल समस्या और पशुओं को पानी की ब्यवस्था के सम्बंध में प्राप्त हुए। पेय जल समस्या के प्रार्थना पत्रों को जल संस्थान और जल निगम के अधिशाषी अभियन्ताओं को भेजाा गया। एसडीएम सदर नें खराब हैण्ड पम्पों को ठीक कराने के लिए सभी ग्राम पंचायतों के सचिव और प्रधानों को दिर्नेशित किया। रीबोर लायक हैण्ड पम्पों पर तुरंन्त कार्य करने के लिए आदेश दिया। श्री सिंह नें कहा कि पशुओं के पीने के पानी के लिए सभी तालाबों में पानी भराने काम किया जा रहा है। सभी सरकारी और गैर सरकारी नलकूपों से गावों में गड्ढों और सड़कां के किनारे पानी भरानें का काम शुरू कर दिया गया है। गांवों लगे हैण्ड पम्पों के आसपास चरही और गड्ढों में पानी भरवा कर जानवरों के पीने के पानी की समस्या के समाधान के निर्देश दिये गये हैं।
श्री सिंह नें कहा कि शहरों और कस्बाई क्षेत्र में जहां पाइप लाइन से पानी की सप्लाई की जाती है वहां पर लीकेज लाइनों को ठीक कराने और नियमित जालपूर्ति के निर्देश भी दिये गये हैं। गेहूं खरीद के सम्बंध में किसानों को बताया कि समर्थन मूल्य पर ही किसान अपनी उपज को बेचें, यदि कहीं पर कोई दिक्त है तो उसे बताया जाये समस्या का प्रमुखता से निदान किया जायेगा।


Post a Comment

Blogger