Ads (728x90)

भिवंडी। एम हुसेन। भिवंडी तालुका के कोनगाव ग्ररामपंचायत स्थित निर्मित कोन कॉम्प्लेक्स मस्जिद तोडने हेेतु भारी संख्या में पुलिस सुरक्षा बल के साथ गए एमएमआरडीए के अतिक्रमण विरोधी पथक का स्थानिकों ने विरोध करते हुए कहा कि मस्जिद के संदर्भ में हमे एमएमआरडीए का पत्र मिला परंतु यह उत्तर समाधानकारक नहीं है तथा कार्रवाई करने से ४८ घंटा पूूर्व नोटिस नहीं देने का मुद्दा उपस्थित कर स्थानिकों ने विरोध किया जिसकारण एमएमआरडीए के पथक को कार्रवाई किए बिना ही वापस जाना पडाा ।
उल्लेखनीय है कि सरकारी भूखंड पर अवैध रूप से निर्माण किए गए मंदिर,मस्जिद को तोडने के लिए सर्वोच्च न्यायालय द्वारा आदेश पारित होने के बाद भी भिवंडी तालुका के एमएमआरडीए अधिकार क्षेत्र के ५१ ग्रामपंचायत सीमांतर्गत सैकडो पुराने मंदिर , मस्जिद है जिसपर कार्रवाई करने के लिए एमएमआरडीए के विभागीय कार्यालय ने योजना बनाई है परंतु उक्त मंदिर मस्जिद के साथ स्थानिक नागरििकों की भावना जुडी है परिणामस्वरूप कार्ररवाई करने का विरोध होरहा है।
गौरतलब है कि कोनगावं स्थित कोन कॉम्प्लेक्स मस्जिद पर बीते कल कार्रवाई करने के लिए एमएमआरडीए के विभागीय अधिकारी पवार जीीसीबी, डंपर तथा तोडूू दस्ते के साथ कोनगांव में प्रवेश किया। यहां किसी प्रकार से कानून सुव्यवस्था की समस्या का निर्माण न हो इसलिए ५ पुलिस निरीक्षक , ८ पुउनि तथा ६५ पुुलिस कर्मचारी बंदोबस्त के लिए तैनात किये गये थे। घटनास्थल पर कोनगांव ग्रामपंचायत सरपंच रुपाली कराले , ग्रामपंचायत सदस्य,ग्रारामीण भारी संख्या में जमा होकर एमएमआरडीए के अधिकारियों से कहा कि उक्त प्र्रकार की कार्रवाई करने से पूर्व लगभग ४८ घंटे सूचना देना आवश्यक है परंतु  अधिकारियों ने नियम का पालन न करते हुए कार्रवाई करने के लिए पहुंची है जिसपर हमारा विरोध है . उक्त सत्य परिस्थिति को पुलिस ने संज्ञान में लेते हुए नागरिकों को शांत किया। इसके बाद एमएमआरडीए के अधिकारियों ने अपने पथक व यंत्रसामग्री लेकर वापस लौट गए। उक्त अवसर पर मनसे तालुका अध्यक्ष शिवनाथ भगत ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि एमएमआरडीए द्वारा उक्त प्रकार से मनमानी कार्रवाई को हम सब हिन्दू मुस्लिम मिलकर सफल नहीं होने देंगे, आज जिस प्रकार से हमने एकता का परिचय दिया है सदैव इसी प्रकार से हिन्दू मुस्लिम एकता के प्रतीक बने रहने के लिए आवाहन किया।

Post a Comment

Blogger