Ads (728x90)

मुंबई ( विशेष संवाददाता ) घाटकोपर पश्चिम स्थित वॉर्ड क्रमांक १२७ से काँग्रेस पार्टी की तरफ से केतन शाह चुनाव लड़ रहे है. केतन शहा यह उच्च शिक्षित होने के साथ वॉर्ड की समस्यांओ की अच्छी जानकारी है. इस वॉर्ड में ८५ प्रतिशत पहाड़ी पर है. यहा पर जाने के लिए सीढ़िया नही है, लाईट, पानी , गटार की मुख्य समस्या है. पहाड़ी भाग होने से घुस और चूहों की संख्या भारी पैमाने पर है और पूरी पहाड़ी को चूहों ने अंदर से खोखला कर दिया है. इसके वजह से बरसात में पहाड़ी धसने का डर है यह जानकारी केतन शाह ने दिया.
इस विभाग में बरसात का पानी पहाड़ी से नीचे लाने के लिए पहले गटार, नालिया मरम्मत करके पानी लीकेज दुरुस्त करके बंद करना चाहिए , विभाग में पेस्ट कंट्रोल करके चूहों का उपद्रव कम करने पर जोर देने वाले है. जिन स्थानों पर जरूरी होगा वहा पर काँक्रिटीकरण और सुरक्षा दिवार बनाकर पहाड़ी पर मिट्टी और चट्टान न गिरे उसके लिए इंतजाम करेगे यह शाह ने कहा. विभाग में पालिका स्कुलो की अवस्था भी खराब है. इन स्कूलों में निजी स्कूलों की तरह शिक्षा मिले इसके लिए प्रयास करुगा और पालिका स्कुलो के भीतर से देश आने वाली और पीढ़ी भविष्य निर्माण करने का प्रयास करूंगा यह शाह ने कहा.
विभाग में स्वास्थ सेवा बोझा पड़ रहा है. मुक्ताबाई यह एक मात्र मनपा का अस्पताल है. इस अस्पताल में मशीन है लेकीन जगह और कर्मचारी कम होने से नागरिको को इसकी सुविधा नही मिल रही है. डॉक्टर, पलंग, दवाईया उपलब्द न होने से अनेक बार राजावाडी अस्पताल में भागना पढ़ता है. वहा भी वही परिस्थिती होने से अनेक लोगों को सायन या केइएम अस्पताल में जाना पड़ता है. यह परिस्थिती बदलेने के लिए मुक्ताबाई अस्पताल में कर्मचारी, डॉक्टर, व अन्य सुख सुविधा उपलब्ध करवाकर देने के लिए काम करुगा यह शाह ने कहा.

Post a Comment

Blogger