Ads (728x90)

प्रतापगढ(प्रमोदश्रीवास्तव) उ0प्र0 विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2017 के तहत आज जनपद प्रतापगढ़़ में निर्वाचन प्रक्रिया बहुत ही शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गयी। मतदान समाप्ति के समय 5 बजे तक का जो प्रारम्भिक आंकड़ा प्राप्त हुआ है उसके अनुसार जनपद में कुल 56.70 प्रतिशत मतदान हुआ जिसमें सर्वाधिक मतदान का प्रतिशत 246-कुण्डा विधानसभा का रहा जहां 59 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके अलावा 245-बाबागंज में 57 प्रतिशत, 249-पट्टी में 58 प्रतिशत, 248-प्रतापगढ़ सदर में 56 प्रतिशत, 244-रामपुरखास में 56 प्रतिशत, 250-रानीगंज में 55 प्रतिशत और 247-विश्वनाथगंज में 56 प्रतिशत मतदान हुआ है।
7वों विधानसभा क्षेत्रांं से निर्वाचन के सम्बन्ध में प्राप्त सूचना अनुसार मतदान पूरी तरीके से शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ और कहीं से भी मतदान में किसी व्यवधान की खबर नही है। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 आदर्श सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री रोहन पी कनय के अलावा मण्डलायुक्त इलाहाबाद श्री राजन शुक्ला, डी0आई0जी0 श्री विजय यादव के अलावा 7वांं विधानसभा क्षेत्रों के सामान्य प्रेक्षकगण विधानसभा क्षेत्रों में निरन्तर भ्रमणशील रहते हुये शान्तिपूर्ण मतदान का जायजा लिया। 244-रामपुरखास के सामान्य प्रेक्षक श्री अनुपम आनन्द, 245-बाबागंज के सामान्य प्रेक्षक श्री ए0 कुलभूषण टोप्पो, 246-कुण्डा विधानसभा क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक श्री आर0 रामकृष्णन, 247-विश्वनाथगंज के सामान्य प्रेक्षक श्री श्यामलाल धावड़े, 248-सदर के सामान्य प्रेक्षक श्री विपिन शर्मा, 249-पट्टी विधानसभा क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक श्री प्रशान्त कुमार गोयल और 250-रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक डा0 डी0 जगन्नाथन अपने अपने क्षेत्रांं में भ्रमणशील रहकर मतदान का जायजा लिया। भारत निर्वाचन आयोग के विधानसभा क्षेत्र रामपुरखास, बाबागंज और कुण्डा के व्यय प्रेक्षक श्री माइकल एकोम और विधानसभा क्षेत्र विश्वनाथगंज, सदर, पट्टी और रानीगंज के व्यय प्रेक्षक श्री पी0के0 सेन्थिल भी अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में भ्रमणशील रहकर मतदान का जायजा लिये।
जिलाधिकारी डा0 आदर्श सिंह ने 7वों विधानसभा क्षेत्रों का पुलिस अधीक्षक श्री रोहन पी कनय के साथ तुफानी दौरा करते हुये मतदान का जायजा लिया और ढाई दर्जन से अधिक मतदान केन्द्रों बूथों का निरीक्षण किया और मतदान अधिकारियों और सुरक्षा मे लगे बलों को आवश्यक निर्देश भी दिया। जिलाधिकारी ने आज के दौरे में 249-पट्टी विधानसभा क्षेत्र में प्रा0वि0 सदहा, प्रा0वि0 भदवछ, प्रा0वि0 कलियानापुर, प्रा0वि0 मौलानी, प्रा0वि0 मनैता, महाविद्यालय पट्टी, प्रा0वि0 पिपरी मुतकरपुर, प्रा0वि0 आमामऊ, प्रा0वि0 धौरहरा, पूर्व मा0वि0 आसपुर देवसरा मतदान केन्द्रों का दौरा कर मतदान का जायजा लिया। 248-सदर विधानसभा क्षेत्र के के0पी0 कालेज बूथ सदर, प्रा0वि0 करनपुर और प्रा0वि0 भगेसरा का दौरा किया। जिलाधिकारी ने प्रा0वि0 करनपुर पोलिंग बूथ पर मतदान भी किया जिस क्षेत्र के वह मतदाता है।
आज के दौरे में जिलाधिकारी ने 250-रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र करपात्री इण्टर कालेज रानीगंज और प्रा0वि0 लच्छीपुर बूथ के अलावा 247-विश्वनाथगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र प्रा0वि0 पूरेरायजू, पूर्व मा0वि0 सरायआनादेव, प्रा0वि0 जेठवारा, प्रा0वि0 लक्ष्मणपुर आदि केन्द्रों का भी दौरा किया। 246-कुण्डा विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र टी0पी0 इण्टर कालेज कुण्डा, पूर्व मा0वि0 कोटिला अख्तियारी महरूपुर और 244-रामपुरखास विधानसभा क्षेत्र के प्रा0वि0 हिसामपुर, प्रा0वि0 रसूलपुर, प्रा0वि0 नौढ़िया सहित अन्य मतदान केन्द्रों का दौरा कर मतदान का जायजा लिया।
इलाहाबाद मण्डल के आयुक्त श्री राजन शुक्ला ने उप पुलिस महानिरीक्षक श्री विजय यादव के साथ जनपद में मतदान का जायजा लिया। निर्वाचन आयोग द्वारा प्रतापगढ़ जनपद चुनाव के दृष्टि से संवेदनशील घोषित होने के कारण मण्डलायुक्त महोदय का दौरे का खास मायने था। मण्डलायुक्त ने उप पुलिस महानिरीक्षक के साथ प्रा0वि0 कुण्डा में बने मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया और मतदान केन्द्र परिसर में एजेण्टो को इधर-उधर घूमने पर उन्हें पंक्तिबद्ध एक कतार में बैठने का निर्देश दिया। मतदान अधिकारियों ने मण्डलायुक्त को बताया कि सबेरे से ही मतदान शान्तिपूर्ण ढंग से संचालित हो रहा है। अधिकारी द्वय ने इस दौरे में सांगीपुर एवं रानीगंज थानो का भी चुनाव के दृष्टिगत निरीक्षण किया और पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। लगभग आधे दर्जन मतदान केन्द्रों का दौरा कर मतदान का जायजा लिया।

Post a Comment

Blogger