Ads (728x90)

 
ग्रामीण भारत में सुविधाहीन बच्चों के लिए बेहतर आजीविका उपलब्ध कराने की एक पहल


मुंबई, 27 जनवरी 2017: भारत की नंबर 1 होम शॉपिंग कंपनी नापतोल ने अपनी सामाजिक पहल ''नन्हीं मुस्कान'' लॉन्च करने की घोषणा की है। यह कंपनी के परिचालन क्षेत्रों में रहने वाले समुदायों की मदद करने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करती है। एक जिम्मेंदार कॉर्पोरेट नागरिक होने के नाते नापतोल की सामाजिक पहल ग्रामीण भारत में सुविधाहीन बच्चों की मदद के लिए लाई गई है। इसके द्वारा उन्हें उनके सपनों को पूरा के लिए सभी सुविधायें और बेहतर जिंदगी प्रदान की जायेगी।

''नन्हीं मुस्कान'' अभियान के बारे में नापतोल के सीईओ श्री मनु अग्रवाल ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा, ''नन्हीं मुस्कान का उद्देश्य उन लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाना है जो बड़े सपने देखते हैं लेकिन उन्हें इन सपनों को पूरा करने के लिए थोड़ी सी मदद की दरकार है। हमारे अभियान के जरिये हम ऐसे लोगों की जिंदगी में बदलाव लाने की कोशिश करेंगे और उनके सपनों को पूरा करने में सहायता करेंगे ताकि वे सफलता की राह पर आगे बढ़ सकें। इन सुविधाहीन बच्चों का सशक्तिकरण एवं उन्हें बेहतर आजीविका मुहैया कराना हमारा ध्येय वाक्य है और हम इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सब कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।''
इस पहल के तहत पहली गतिविधि के तौर पर नापतोल द्वारा मकर संक्रांति सेल के दौरान मिले ऑर्डर्स से हुई अपनी कमाई का एक हिस्सा पालघरस्थित विक्रमगढ़ आश्रम स्कू्ल को दान किया गया। इस पूंजी का इस्तेमाल स्कूल में रहने वाले 550 विद्यार्थियों के लिए बुनियादी सुविधायें मुहैया कराने में होगा। लड़कियों के लिए टॉयलेट्स का निर्माण, कुंओं को खोदना और बच्चों को सौर लैम्प उपलब्ध कराने के कामों को प्राथमिकता दी जायेगी। नापतोल इस पहल के हिस्से के तौर पर राज्य में अन्य शहरों को भी लक्षित करेगा।

Post a Comment

Blogger