Ads (728x90)

नागरिकों का भारी प्रतिसाद , असंख्य रास्ते हुए साफ।

भिवंडी ( एम हुसेन ) मनपा प्रशासन द्वारा आयोजित स्वच्छता महाअभियान कार्यक्रम केवल कागजों पर ही न रह जाए इसलिए जनता सहभागी हो कर इस अभियान पर पूर्ण रूप से अमल व सहयोग करेगी तो भिवंडी शहर स्वच्छ व सुंदर होने में समय नहीं लगेगा इसलिए स्वच्छता अभियान के लिए भिवंडीकरों को बढचढकर भाग लेना अति आवश्यक है इस प्रकार का वक्तव्य सासद कपिल पाटिल ने स्वच्छता महाअभियान के दौरान व्यक्त किया । उक्त अवसर पर महापौर तुषार यशवंत चौधरी तथा मनपा आयुक्त डॉ योगेश म्हसे ने इस स्वच्छता महाअभियान कार्यक्रम में सभी सहभागियो का अभिनंदन किया
केंद्र व राज्य सरकार के निर्देशानुसार भिवंडी महानगरपालिका द्वारा शहर में स्वच्छता महाअभियान अभियान आयोजित किया गया . जिसमें भिवंडी महानगरपालिका के लगभग ४५०० कामगार , कर्मचारी ,अधिकारी विविध सेवाभावी संस्था के प्रतिनिधि , स्कूल के विद्यार्थी सुबह से ही अपने अपने सुनिश्चित क्षेत्रों में जो कुल छह विविध स्थानों पर रास्तों पर उतरकर स्वच्छता महाअभियान कार्यक्रम में सहभागी हुए . मनपा महापौर तुषार यशवंत चौधारी व आयुक्त डॉ . योगेश म्हसे के नेतृत्व में स्वर्गीय आनंद दिघे चौक से शांतीनगर केजीएन चौक तक रास्तों पर दोनों तरफ पडा हुआ कचरा उठाया विशेष रूप से कचेरी पाडा स्थित भिवंडी न्यायालय के कर्मचारी , वकील संघटना के वकील भी इस स्वच्छता अभियान में सहभागी हुए , इसी प्रकार सलाहुद्दीन अय्यूबी मेमोरियल हायस्कुल क्षेत्र में सांसद कपिल पाटिल इस अभियान में

सहभागी होकर स्वयं रास्तों पर पडा हुआ कचरा उठाना शुरू कर दिया . स्थानिक नगरसेवक हसीब खान , इस्माईल [ मिरची ] रंगरेज , सुमित पाटिल व विविध स्वयंसेवी संस्था के पदाधिकारी ,स्थानिक नागरिकों ने बढचढकर उक्त कार्यक्रम में भाग लिया .
इसी प्रकार शहर के मनपा शिक्षण मंडल के स्कूल व निजी स्कूल के हजारो विद्यार्थियों ने अपने क्षेत्र के उद्यान , क्रीडांगण , परिसर की स्वच्छता करते हुए इस अभियान में सहभागी हुए .कमतघर क्षेत्र के आर वी पवार विद्यालय के विद्यार्थियों ने भारत कॉलोनी, चंदनबाग के साथ वराला उद्यान को स्वच्छ करते हुए इस क्षेत्र के रास्तों पर फेंके हुए कचरों को उठाकर स्वच्छता की . विशेष रूप से मनपा आयुक्त ने शांतीनगर क्षेत्र के रास्ते के फुटपाथ पर बैठे हुए दुकान के सामने की साहित्य हटाकर इन्होने दुकान के सामने लगाई गई ताडपत्री को मनपा कर्मचारियों द्वारा निकलवाया। .
उक्त महा अभियान में भारी प्रतिसाद मिलने पर सभी नागरिक , जनप्रतिनिधि के प्रति आभार प्रकट करते हुए मनपा आयुक्त डॉ योगेश म्हसे ने कहा कि स्वच्छता महा अभियान केवल एक दिन ही आयोजन कर न रूके बल्कि प्रत्येक नागरिक प्रति माह एक दिन अपने शहर की स्वच्छता करने के लिए दिए तो शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए समय नहीं लगेगा इस प्रकार का विश्वास व्यक्त किया है . तथा स्वच्छता अभियान में सहभागी कामगार , कर्मचारियों को विविध सामाजिक संस्थाओं द्वारा चाय व पीने के पानी की व्यवस्था की गई थी इनके प्रति आभार व्यक्त किया .

Post a Comment

Blogger