Ads (728x90)

जिल्हा नियोजन समिती की बैठक हुई संपन्न


मुंबई, ता. १० : मुंबई शहर के झोपड़पट्टी में रहने वाले नागरिकों के विभिन्न समस्याओ को हल करने हेतु जिला नियोजन विकास समिति ने २०१७ -१८ के लिए १०८ करोड़ रुपए के विकास प्रारूप को मंजूरी दी है। ऐसी जानकारी आज जिला के पालकमंत्री सुभाष देसाई ने दी।

जिला नियोजन समिती की बैठक मंगलवार को ग्रँट मेडिकल कॉलेज के इमारत में संपन्न हुई। इस बैठक में महापौर स्नेहल अंबेकर, विधायक सर्वश्री राज पुरोहित, मंगलप्रभात लोढा, आर. तमिल सेल्वन, अमिन पटेल, राहूल नार्वेकर, वर्षा गायकवाड, किरण पावसकर, मुंबई महानगर पालिका के आयुक्त अजोय मेहता, अतिरिक्त आयुक्त श्रीमती पल्लवी दराडे, एमएमआरडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी युपीएस मदान, जिलाधिकारी अश्विनी जोशी, जे.जे. हॉस्पिटल के अधिष्ठाता तात्याराव लहाने, दंत वैद्यकीय महाविद्यालया के अधिष्ठाता मानसिंग पवार, इसके साथ ही जिले के नगरसेवक और विभिन्न विभागा के अधिकारी उपस्थित थे।

श्री देसाई ने कहा की, मुंबई जिले के सामान्य योजनाओ के लिए ८८ करोड़ २९ लाख , अनूसूचित जाती के लिए १८ करोड़ ७६ लाख , आदिवासी उपयोजना एवं क्षेत्र के बाहर योजना के लिए १ करोड़ ५८ लाख ७ हजार ऐसे कुल मिलाकर 108 करोड़ रूपये के विकास प्रारूप को मजूरी दी है उन्होंने बताया की झोपड़पट्टियों में रहने वाले नागरिकों के समस्यो का निराकरण कर विकास कार्य को गति देने हेतु यह धोरणात्मक निर्णय लिया गया है। साथ ही श्री देसाई ने कहा की ,अनधिकृत धार्मिक स्थलो को डिसेंबर महीने के अंत तक हटाने के निर्देश दिए गए थे। पर अब तक पूरा नही हुआ अब अधूरे कार्य को जल्द ही पूरा किया जाएगा। महत्वपूर्ण विषयो के संबध में मुख्यमंत्री से चर्चा कर आ रही समस्यो को जल्द ही हल किया जाएगा।

Post a Comment

Blogger