Ads (728x90)

प्रतापगढ (प्रमोद श्रीवास्तव)--जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 आदर्श सिंह ने लोकतंत्र के अनुष्ठान विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2017 में जनपद में मतदान के प्रतिशत को 75 प्रतिशत तक ले जाने के लिये स्कूली बच्चो से अनुरोध किया है कि वे एक हठ अभियान चलाये जिसमें वे 23 फरवरी को अनिवार्य मतदान के लिये न केवल अपने माता-पिता व परिवार के वयस्क मतदाताओ से मतदान के लिये हठ पूर्वक अनुरोध करे अपितु अपने परिवार के पड़ोस के लोगो से भी मतदान हेतु हठ पूर्वक अनुरोध करें। जिलाधिकारी आज जी0आई0सी0 विद्यालय ग्राउण्ड से वेटन (मशाल) रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना कर रहे थे। उन्होने कहा कि बाल हठ के आगे सब लोग झुक जाते है उनकी बात मान लेते है इसलिये बच्चे अनिवार्य मतदान के लिये अपने परिवार के बुजुर्गो से हठ पूर्वक अनुरोध करें। आज से वेटन रैली एक महत्वपूर्ण मतदाता जागरूकता अभियान के रूप में जनपद मुख्यालय से लेकर सभी तहसील मुख्यालयो से शुरू की गयी है। यह रैली विद्यालय-विद्यालय होते हुये 20 फरवरी तक अनवरत चलती रहेगी और अनिवार्य मतदान के लिये लोगो को प्रेरित करती रहेगी। आज वेटन रैली के शुभारम्भ अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जनपद के लिये नियुक्त स्वीप प्रभारी श्रीमती नताशा शोरों डिसूजा भी उपस्थित थी जिन्होने हजारो स्कूलो बच्चो के मतदाता जागरूकता के लिये प्रदर्शित उत्साह की सराहना की।
जी0आई0सी0 ग्राउण्ड में माँ सरस्वती की प्रतिमा पर स्वीप प्रभारी ने जिलाधिकारी के साथ दीप प्रज्जवलन कर माँ सरस्वती से प्रार्थना किया कि वह जनपद के मतदाताओ में ज्ञान के दीप को प्रज्जवलित कर उन्हें 23 फरवरी को शत् प्रतिशत मतदान के लिये प्रेरित करें। आज की वेटन रैली में जी0आई0सी0, जी0जी0आई0सी0, के0पी0 इण्टर कालेज, सेन्ट अन्थोनी कालेज, साकेत इण्टर कालेज, आनन्दवन इण्टर कालेज, श्वेता गर्ल्स इण्टर कालेज, प्रभात एकेडमी, मालती इण्टर कालेज, एन्जिल्स इण्टर कालेज, डी0ए0पी0 इण्टर कालेज, तिलक इण्टर कालेज और श्रीराम बालिका इण्टर कालेज चिलबिला के हजारो बच्चो ने प्रतिभाग किया। आगे-आगे जी0आई0सी0 का एन0सी0सी0 विंग के छात्र बैण्ड बाजे के साथ वेटन रैली का नेतृत्व कर रहे थे। रैली नगर के विभिन्न मार्गो से होते हुये एम0डी0पी0जी0 कालेज में समाप्त हुई और वहीं से कल रैली अगले पड़ाव के लिये प्रस्थान करेगी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने स्वीप प्रभारी वरिष्ठ आई0ए0एस0 अधिकारी श्रीमती नताशा शोरो डिसूजा के साथ रैली के स्कूली बच्चों सहित सभी को मतदान का संकल्प पढ़वाया। स्वीप प्रभारी ने मतदाता जागरूकता के सम्बन्ध में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओ के विजयी प्रतिभागियो को प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत भी किया। पूरे जिले में 400 इण्टर कालेजो में इस वेटन रैली के माध्यम से स्कूली बच्चे मतदाता जागरूकता का सन्देश पूरे जनपद में देगे। आज के रैली के शुभारम्भ के अवसर पर सभी जिला स्तरीय अधिकारी भी उपस्थित थे। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने स्वीप प्रभारी को जनपद की ओर से प्रतीक चिन्ह व अंगवस्त्रम भी प्रदान किया।

Post a Comment

Blogger