Ads (728x90)

अंग्रेज़ी सहित हिन्दी, मराठी, गुजराती, बंगाली, तमिल, कन्नड़ भाषा में उपलब्ध


मुंबई, 29 जनवरी 2017: ट्रेन की जानकारी देने वाला भारत का सबसे लोकप्रिय ट्रेन ऐप इक्सिगो अब अंग्रेज़ी सहित हिन्दी, मराठी, गुजराती, बंगाली, तमिल और कन्नड़ इन 7 भाषाओं में उपलब्ध होगा। ऐप द्वारा प्रदान की गईं नई भाषाएँ भारत में 80% डिजिटल उपयोगकर्ता को समाहित करेंगी।

बहुभाषी ऐप के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए इक्सिगो के सीईओ और सह-संस्थापक आलोक बाजपेयी ने कहा “हमारे ट्रेन उपयोगकर्ताओं का एक महत्वपूर्ण भाग ट्रेन की जानकारी खोजने और पता करने के लिए उनकी मातृभाषा का उपयोग करने में अधिक सहज होते हैं। हम अनुमान लगाते हैं कि भारतीय ऑनलाइन उपयोगकर्ता अगले वर्ष तक 500 मिलियन हो जाएँगे, जिससे यह आवश्यक हुआ कि अधिक रूप से उपयोग होने वाले ऐप्स क्षेत्रीय भाषाओं में कार्य करें।





लगभग 14 मिलियन डाउनलोड्स, 2.5 लाख रेटिंग्स, 1 बिलियन सत्र आज दिनांक तक और 20 मिलियन सर्च प्रत्येक माह के साथ, इक्सिगो ट्रेन्स ऐप देश में ट्रेन की जानकारी देने वाला अग्रणी ऐप है। हाल ही में इसको ‘मेड इन इंडिया’ श्रेणी के अंतर्गत गूगल प्लेस्टोर द्वारा ‘2016 का सर्वश्रेष्ठ ऐप’ से नाम दिया गया है। इक्सिगो ट्रेन्स ऐप प्राप्त करने के लिए, यात्री गूगल प्लेस्टोर अथवा एप्पल ऐपस्टोर विजिट कर सकते हैं अथवा 7676373344 पर एक मिस्ड कॉल दे सकते हैं।





नई अधिक भाषाओं में उपलब्ध होने के अलावा, इक्सिगो ट्रेन ऐप ने हाल ही में कई अन्य नई विशेषताओं को भी प्रकट किया है। उदाहरण के लिए, ऐप आपकी आने वाली ट्रेन की ट्रिपों को स्वत: चुनता है और आपको रेलवे स्टेशन तक सही समय में एक टैक्सी बुक करने के लिए प्रेरित करता है। यदि आपका ट्रेन टिकट अंतिम क्षण में भी प्रतीक्षा सूची में है, तो आप इक्सिगो ट्रेन्स ऐप पर रेडबस के माध्यम से एक निश्चित बस टिकट बुक कर सकते हैं। अब आप मेकमायट्रिप, यात्रा, क्लियरट्रिप, मुसाफिर, जेटएयरवेज, स्पाइसजेट, इत्यादि सहित 100+ साइटों से भी उड़ानों की तुलना कर सकते हैं और ट्रेन्स ऐप के अंदर से सीधे ही बुक कर सकते हैं। वर्तमान में चल रहे कैशबैक ऑफरों के साथ, कई बार फ्लाइट के टिकट 3 एसी ट्रेन टिकट से भी सस्ते होकर समाप्त होते हैं।

Post a Comment

Blogger