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मुंबई। बेस्ट उपक्रम कैशलेस सेवा के लिए परिवहन और बिजली ग्राहकों के लिए दो नए ऐप शुरू करने जा रही है। इन दोनों ऐप में से परिवहन उपक्रम का ऐप 10 दिसंबर से और बिजली ग्राहकों से सम्बंधित ऐप जल्द से जल्द लाया जाएगा। इस ऐप के माध्यम से बेस्ट  डिजिटल दिशा की ओर बढ़ रहा है यह बात बेस्ट समिति के अध्यक्ष मोहन मिठबावकर ने कही। बेस्ट उपक्रम ने अपने ग्राहकों को मोबाइल से टिकट लेने और पास नवीनीकरण करने की सुविधा उपलब्ध कराई है। मोबाइल ऐप में से बस नंबर व यात्रा करने के ठिकानों का पंजीकरण करने पर यात्रियों को एक कोड दिया जाएगा। ग्राहक बस के कंडक्टर के पास  स्थित टिकट मशीन के संपर्क में आने पर इस् कोड के माध्यम से यात्रियों को टिकट दिया जाएगा। इसी तरह बस पास का नवीनीकरण किया जाएगा। इसके अलावा बेस्ट ने एम- पैसा वॉलेट के माध्यम से बिलजी बिल भरने की सुविधा उपलब्ध कराई है। ई वॉलेट प्रणाली का उपयोग लोगों को करने के लिए आए इसलिए एसबीआई बड़ी, पेटीएम, फ्री चार्ज वॉलेट की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। बिजली बिल से सबंधित सभी जानकारी और बिजली का बिल भरने की सुविधा जल्द ही डेबिट व क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके नया बस पास बनवाना और नवीनीकरण करने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

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