Ads (728x90)


~ पेटीएम के संस्थापक-सीईओ विजय शेखर शर्मा का पैमेंट बैंक में 51% हिस्सा   ~

मुंबई, 5 दिसंबर, 2016: पेटीएम की मालिकाना कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस ने आज अपने आगामी भुगतान बैंक को लॉंच करने की तैयारी करने के लिए अपने वर्तमान व्यवसाय के पुनर्गठन की घोषणा की। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से अंतिम मंजूरी प्राप्त करने के बाद, कंपनी अपने वॉलेट व्यापार को नए निगमित पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड (पीबीबीएल) में ट्रांसफर करेगी। पेटीएम के संस्थापक-सीईओ विजय शेखर शर्मा ने, 2015 में भारतीय रिजर्व बैंक से सैद्धांतिक भुगतान बैंक लाइसेंस प्राप्त किया। भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों के अनुसार, विजय पेटीएम पैमेंट बैंक से अधिकांश हिस्सेदारी, अर्थात 51% रखेंगे।

घोषणा पर बोलते हुए पेटीएम से सोनिया धवन ने कहा, "हम भारत भर में उपभोक्ताओं और व्यापारियों की  अविश्वसनीय प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं हमें घोषणा कराते हुए खुशी हो रही है कि हम वोलेट व्यवसाय को बैंक में स्थानांतरित कर रहे हैं, जिसमें बहुमत शेयरधारक विजय शेखर शर्मा होंगे। विजय देश को कैशलेस अर्थव्यवस्था बनाने में मदद करके गर्व महसूस करा रहे है और यह उनकी यात्रा में एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि है।"

पेटीएम भुगतान बैंक का शुभारंभ, करोड़ो भारतीयों को बैंकिंग सेवा सुविधा की पेशकश करेगा। भारत भर के व्यापारी आज शून्य अतिरिक्त कीमत पर पेटीएम स्वीकार करना शुरू कर सकते हैं। उन्हें सिर्फ Paytm.com/business पर लॉग ऑन करके और एक ऑनलाइन फार्म भरना है या +91 7210972109 पर एक मिस कॉल देना या +918130888197  पर एक WhatsApp पर एक संदेश भेजना है। कंपनी ने व्यापारी व्यवहार में इस बदलाव की सुविधा प्रदान करने के लिए केवाईसी सक्षम व्यापारियों को बैंक में पैसे हस्तांतरण करने के लिए अपने 1% लेनदेन शुल्क को भी माफ कर दिया है।

वर्तमान में भारत भर में दस लाख से अधिक व्यापारी अपने पसंदीदा भुगतान मोड के रूप में अब पेटीएम का स्वीकार करते हैं। पेटीएम को टैक्सियों, ऑटो, पेट्रोल पंप, किराने की दुकानों, रेस्तरां, कॉफी की दुकानो, मल्टीप्लेक्स, पार्किंग, फार्मेसियों, अस्पतालों, किराना दुकानों सहित और भी कई जगहो पर स्वीकार किया जाता है। भारत भर में कैशलेस भुगतान को जीने का रास्ता बनाने पर अपने मजबूत ध्यान के साथ, पेटीएम, पेटीएम पैमेंट बैंक के शुभारंभ से अपनी दृष्टि के करीब बढ़ रहा है।

Post a Comment

Blogger