Ads (728x90)


~  पेटीएम ने बिना इंटरनेट लेनदेन के लिए की टोल फ्री नंबर की घोषणा ~

मुंबई, ७ डिसेंबर २०१६: पेटीएम ने इंटरनेट कनेक्शन के बिना उपभोक्ताओं और व्यापारियों को पैसे भेजने और प्राप्त करने और उनके फोन रिचार्ज करने के लिए सक्षम करने करने के लिए एक टोल फ्री नंबर 180018001234 की घोषणा की है। यह लाखों गैर स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को स्मार्टफोन के बिना कैशलेस बनने में  सशक्त करेगा। 

इस सेवा का उपयोग करने के लिए, पहले कदम के रूप में, ग्राहकों और व्यापारियों को उनके मोबाइल नंबर से पेटीएम के साथ रजिस्टर करना और उनका 4 डिजिट पेटीएम पिन सेट करना होगा। वे प्राप्तकर्ता का मोबाइल नंबर, राशि और उनके पेटीएम पिन दर्ज करके उनके पेटीएम वोलेट से अन्य पेटीएम वोलेट में सफलतापूर्वक पैसे हस्तांतरण कर सकते हैं।
घोषणा पर बोलते हुए, नितिन मिश्रा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष - पेटीएम ने कहा, "हम डिजिटल व्यवहार में अधिक से अधिक भारतीयों को सक्रिय करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे नए टोल फ्री नंबर भुगतान का शुभारंभ उस दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम है। यह पूरे भारत में गैर स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को भी कैशलेस बना सकेगा।"

वर्तमान में, भारत भर में एक मिलियन से अधिक ऑफ़लाइन व्यापारी अपने पसंदीदा भुगतान मोड के रूप में पेटीएम का स्वीकार करते हैं। पेटीएम को टैक्सियों, ऑटो रिक्शा, पेट्रोल पंप, किराने की दुकानों, रेस्तरां, कॉफी की दुकानों, मल्टीप्लेक्स, पार्किंग, फार्मेसियों, अस्पतालों, किराना दुकानों समेत और भी कई जगहों पर स्वीकार किया जाता है। पेटीएम को रिचार्ज और बिल भुगतान, यूटिलिटी भुगतान, मूवी टिकट, यात्रा बुकिंग, भोजन ऑर्डर और खरीदारी जैसी सेवाओं के का भुगतान करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। मोबाइल भुगतान पर अपने मुखर ध्यान के साथ, कंपनी भारत भर में बिना नकद वाली लेनदेन को जीवन का एक रास्ता बनाने के अपने उद्देश्य के करीब बढ़ रही है।

Post a Comment

Blogger