Ads (728x90)

मुंबई, 5 नवंबर 2016: 10 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड्स और प्रति माह लगभग 250 मिलियन पेज व्यू के साथ भारत का अग्रणी ट्रेन ऐप इक्सिगो अब हिंदी में उपलब्ध है। अब यूजर्स बड़े आराम से ऐप पर अपनी भाषा बदल सकते हैं और ट्रेन सर्च, ट्रेन उपलब्धता, पीएनआर स्टेटस आदि जैसी ऐप की सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।  साथ ही यूजर्स इक्सिगो ट्रेन ऐप के जरिए सीधे स्टेशन तक के लिए उबर या ओला कैब राइड या फिर रेडबस से बस टिकटों को भी बुक कर सकते हैं।  

इस सुविधा के बारे में इक्सिगो के सीईओ और सह-संस्थापक आलोक बाजपेयी ने कहा, 'इंटरनेट यूजर्स के बीच हिंदी का प्रयोग बहुत तेजी से बढ़ रहा है।  हम इसमें साल-दर-साल 94% की दर से वृद्धि देख सकते हैं, जबकि अंग्रेजी के प्रयोग में साल-दर-साल केवल 19% वृद्धि दर्ज की है।  हमारा अनुमान है कि 2017 तक भारतीय इंटरनेट यूजर बेस 500 मिलियन तक पहुंच जाएगा और हर पांच में से एक यूजर हिंदी का प्रयोग करना पसंद करेगा।  

इसे ध्यान में रखते हुए हमने अपने इस ट्रेन ऐप का हिंदी संस्करण बनाने का निर्णय लिया।  इस ऐप को ज्यादा से ज्यादा लोगों के लिए उपलब्ध कराने हेतु इस साल के अंत तक इसमें 4 अन्य भाषाओँ को जोड़ने की हमारी योजना है।   

Post a Comment

Blogger