Ads (728x90)

मुंबई, 16 नवंबर 2016: हाइव मोबिलिटी ने आज अपना पहला फ्लैगशिप डेका-कोर स्मार्टफोन ’प्राइम’ लांच किया है जिसे मीडियाटेक के सहयोग से तैयार किया गया है। इस लांच के साथ हाइव ऐसा पहला भारतीय ब्रांड बन गया है जिसने भारत के उपभोक्ताओं के लिए मीडिया टेक के फ्लैगशिप हेलियो एक्स20 प्रोसेसर से लैस फोन पेश किया है। एक ब्रांड के तौर पर हाइव ने अपने सभी उपकरणों को प्योर एंड्रॉयड पर रखने की पहल की है और यह सुनिश्चित किया है कि उसके सभी उपकरण सीटीएस के मुताबिक हों। इसके अलावा यह ब्रांड हाइव की इन-हाउस टीम द्वारा विकसित पेटेंटेड टेक्नोलॉजी (जैसे टच2कॉल) भी भारत में प्रस्तुत कर रहा है। इस हैंडसैट की खासियतों में लंबी बैटरी लाइफ, फ्रंट फ्लैश, आॅल मैटल यूनिबॉडी डिजाइन, सर्टिफाइड प्योर एंड्रॉयड और डैमेज प्रोटेक्शन के साथ 2 साल की वारंटी शामिल हैं। प्राइम केवल अमेज़न पर रु. 17,999 की कीमत में उपलब्ध होगा, इसके लिए प्रि-रजिस्ट्रेशन 20 नवंबर 2016 को आरंभ हो रहा है।
 हाइव का नया प्राइम स्मार्टफोन 2.3 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटेक हेलियो एक्स20 एसओसी से लैस है, यह दुनिया का पहला मोबाइल प्रोसेसर है जो ट्राई-क्लसटर सीपीयू आर्किटेक्चर तथा 10 प्रोसेसिंग कोर (डेका-कोर) से युक्त है जिससे बैटरी की परफॉरमेंस 30 प्रतिशत तक बढ़ जाती है। प्राइम कुछ अतिरिक्त फीचर्स से भी युक्त है जोकि मीडिया टेक हेलियो एक्स20 पर उपलब्ध हैं जैसे क्लीयरमोशन जिससे वीडियो प्लेबैक बेहतर हो जाता है, आंखों पर ज़ोर कम करने वाला ब्ल्यू लाइट डिफेंडर, मिराविज़नन्न् बेहतर डिस्प्ले अनुभव के लिए और डायनमिक कॉन्ट्रास्ट मौजूद है ऑन-द-फ्लाई वीडियो ऐन्हेंसमेंट के लिए।
मीडिया टेक इंक. के सीनियर डायरेक्टर-कॉर्पोरेट सेल्स इंटरनैशनल श्री आर्थर वांग ने कहा, ’’हाइव के साथ मीडिया टेक की सहभागिता दोनों कंपनियों के लिए एक बेंचमार्क है। हम दोनों ही उपभोक्ताओं को अद्वितीय स्मार्टफोन अनुभव देने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ट तकनीकों को एक साथ लेकर आए हैं। नया हाइव स्मार्टफोन- प्राइम, मीडिया टेक के फ्लैगशिप हेलियो एक्स20 एसओसी से युक्त है जो ट्राइ-क्लसटर सीपीयू के साथ ऐम्बैडेड है जिसके द्वारा एक क्लसटर से दूसरे क्लसटर पर वर्क लोड शिफ्ट कर के स्मार्टफोन पर आसानी से मल्टी टास्किंग की जा सकती है। इस प्रकार बेहतरीन कंप्यूटिंग परफॉरमेंस और बेमिसाल ऊर्जा दक्षता हासिल होती है।’’

Post a Comment

Blogger