Ads (728x90)

मुंबई, 24 नवंबर, 2016: आसुस ने आज अपने प्रमुख अल्ट्रापोर्टेबल ‘जेनबुक 3’ को भारत में उपलब्ध कराने की घोषणा की। कैबी लेक आर्कीटेक्चर के साथ नए सेवंथ जेन इंटेल कोर प्रोसेसरों से युक्त पहले अल्ट्राबुक में से एक ये ‘जेनबुक 3’ तीन खास रंगों- रॉयल ब्लू, रोज गोल्ड और क्वाट्र्ज ग्रे में उपलब्ध होंगे। ‘जेनबुक 3’ शानदार प्रदर्शन के साथ दुनिया का बेहद प्रतिष्ठित लैपटॉप है। यह यह बेहद उन्नत अल्ट्रापोर्टेबल नोटबुक्स में से एक है और आसुस की नोटबुक कारीगरी और कुशलता की बेमिसाल पेशकश है। 

नई पीढ़ी का यह जेनबुक आकर्षक, अल्ट्रा-स्लीक 11.9एमएम चेसिस के साथ पूरी तरह अलग डिजाइन वाला है और इसका वजन महज 910 ग्राम है। ‘जेनबुक 3’ को एयरोस्पेस-ग्रेड एल्युमीनियम अलॉय से तैयार किया गया है। यह एक ऐसी प्रमुख धातु है जो लैपटॉप मे इस्तेमाल होने वाले स्टैंडर्ड अलॉय की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक मजबूत है। मजबूत और हलका होने के साथ साथ यह धातु बेहद सुंदर है भी है और इससे जेनबुक को स्पन-मेटल फिनिश में मदद मिली है। ‘जेनबुक 3’ इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर, 16जीबी की 2133 मेगाहट्र्ज रैम, 1टीबी पीसीआई जेन 3 ग 4 एसएसडी, नेक्स-जेन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और हर्मन कार्डन द्वारा शक्तिशाली क्वेड-स्पीकर ऑडियो के साथ शानदार प्रदर्शन करता है। इसका हाई-रिजोल्यूशन 12.5-इंच डिस्प्ले 72 प्रतिशत एनटीएसई कलर वाला है और स्क्रैच-रेसिस्टेंट कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 की कवरिंग से युक्त है।

इसकी स्लिम बेजल डिजाइन कम से कम फुटप्रिंट के साथ अधिकतम डिस्प्ले आकार के लिए 82 प्रतिशत स्क्रीन-टु-बॉडी रेशियो मुहैया कराती है। ‘जेनबुक 3’ ऐसे नवीनतम कूलिंग सिस्टम से युक्त है जो महज 3एमएम के साथ दुनिया के सबसे पतले फैन डिजाइन वाला है। यह कूलिंग ‘जेनबुक 3’ को अल्ट्रा-थिन में श्रेष्ठ प्रदर्शन में सक्षम बनाती है। ‘जेनबुक 3’ पूरे दिन की कंप्यूटिंग के लिए 9 घंटे की बैटरी लाइफ मुहैया कराती है। जब बात इसके रिचार्ज करने की हो तो इसमें फास्ट-चार्ज टेक्नोलॉजी ‘जेनबुक 3’ की बैटरी को महज 49 मिनट में 60 प्रतिशत क्षमता तक चार्ज कर देती है। यह 19.8एमएम की पिच के साथ पूरे आकार वाले बैकलिट कीबोर्ड से युक्त है, जैसा कि ज्यादातर डेस्कटॉप के कीबोर्ड होते हैं और 0.8एमएम आकार वाली की आसानी से टाइपिंग करने में सक्षम बनाती है। ग्लास-कवर्ड प्रेसीजन टचपेड आसान और सटीक इनपुट प्रदान करता है और इसमें पाम-रिजेक्षन टेक्नोलॉजी, स्मार्ट गेस्चर्स और हैंडराइटिंग सपोर्ट शामिल हैं। विंडोज ‘हैलो’ सपोर्ट के साथ बिल्ट-इन फिंगरप्रिंट रीडर उपयोगकर्ताओं को साइन-इन में तुरंत सक्षम बनाता है और ‘जेनबुक 3’ को कोई पासवर्ड या पिन डाले बगैर तेजी से और सुरक्षित रूप से अनलॉक किया जा सकता है।

 

Post a Comment

Blogger