Ads (728x90)

पूरे भारत के राजमार्ग टोल्स होंगे कैशलेस
~ पेटीएम की भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के साथ भागीदारी ~

मुंबई, 4 अक्टूबर 2016: देश भर में राजमार्ग टोल पर कैशलेस लेनदेन शुरू करने के लिए, भारत के सबसे बड़े भुगतान और वाणिज्य मंच, पेटीएम ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के साथ भागीदारी की है। पेटीएम के फास्टैग यात्रियों को बिना रुके, 55,000 किलोमीटर की दूरी वाले 350 टोल प्लाजा से गुजरने की अनुमति देगा। पेटीएम वॉलेट से कैशलेस टोल शुल्क भुगतान करने के लिए, वाहन के टैग में आरएफआईडी तकनीक लगाई गई हैं। भविष्य में पेटिएम का, आने वाले महीनों में 1,800 करोड़ से अधिक टोल शुल्क इकट्ठा करने का ध्येय है।

पेटीएम के सीनियर उपाध्यक्ष, किरण वासिरेड्डी ने कहा, "महत्वपूर्ण टोल प्लाजा पर नकद की लेनदेन यातायात को धीमा कर देती है क्योंकि वाहन चलानेवाले और अटेंडेंट खुल्ले से निपटने की परेशानियों से जूझ रहे। पेटीएम से सक्षम फास्टैग की शुरुआत से यात्रियों और टोल प्लाजा अटेंडेंट्स के लिए  राहत होगी और इससे ईंधन की बचत के राष्ट्रीय हित की दिशा में मदद मिलेगी।

"इस कदम के साथ, पेटीएम पूरे भारत में बिना नकद की लेनदेन वाले जीवन का रास्ता बनाने की अपनी दृष्टि के नजदीक बढ़ रहा है। यह भारत को सही मायनों में कैशलेस अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में प्रेरित करेगा। 

Post a Comment

Blogger