Ads (728x90)

इक्सिगो की उबेर और रेडबस के साथ साझेदारी
~ इक्सिगो ट्रेन ऐप के प्रयोक्ता अब कैब और बसों की बुकिंग तुरंत कर सकते हैं ~
मुंबई, 6 अक्टूबर 2016 : भारत के अग्रणी मोबाइल यात्रा बाजार इक्सिगो ने अपने इक्सिगो ट्रेन ऐप के अंदर स्थानीय तौर पर कैब और बसों के लिये तुरंत बुकिंग करने की सुविधा देने हेतु उबेर और रेडबस के साथ साझेदारी की है। यह साझेदारी उबेर और रेडबस को उन 10 मिलियन ट्रेन यात्रियों तक पहुंचने की सुविधा देती है जिन्होंने अपने एंड्रॉयड फोन में भारत के सबसे प्रसिद्ध ट्रेन इंफॉर्मेशन ऐप को इंस्टॉल किया है।

इक्सिगो के ट्रेन ऐप के प्रयोक्ता अब उबेर में पंजीकरण करके अपनी राइड को बुक कर पाएंगे, भले ही उन्होंने अपने डिवाइस में उबेर का ऐप इंस्टॉल न किया हो। इसी प्रकार, अब वे अपने इक्सिगो ट्रेन ऐप को छोड़े बिना ही बस का शेड्यूल देखने, बोर्डिंग/ड्रॉप-ऑफ पॉइंट चुनने, बस में अपनी सीट चुनने, भुगतान करने और रेडबस बस सीटों को बुक करने में भी सक्षम हो जाएंगे। जब प्रयोक्ता के फोन पर ट्रेन का कन्फर्म पीएनआर आता है, तो प्रसंग के आधार पर यह ऐप प्रयोक्ताओं को अपने स्थान से चलने से पहले और अपने गंतव्य नगर पहुंचते ही उबेर की बुकिंग कर लेने की याद दिलाता है। यदि प्रयोक्ता की इच्छित ट्रेन टिकट वेटलिस्ट में या अनुपलब्ध है, तो उन्हें रेडबस के द्वारा उस रूट के लिये मौजूद बसों की उपलब्धता और कीमतों के बारे में जानकारी दी जाती है।

इस लांच के बारे में बात करते हुए, इक्सिगो के सह-संस्थापक और सीईओ आलोक बाजपेयी ने कहा, 'इन साझेदारियों ने जो संभावनाएं प्रदर्शित की हैं उन्हें लेकर हम काफी उत्साहित हैं। भारत में हर साल 8 बिलियन से ज्यादा ट्रेन यात्राएं की जाती हैं, और रेलवे स्टेशन तक जाना और वहां से आना इस पूरे यात्रा अनुभव का एक महत्वपूर्ण भाग है। इस भावना को ध्यान में रखते हुए, हमने इस बाजार के वैश्विक लीडर उबेर के साथ साझेदारी की, ताकि प्रयोक्ताओं को ट्रेन यात्रा से पहले और बाद के अनुभव को समेकित बनाया जा सके। वे प्रयोक्ता जो ट्रेन के विकल्पों को तलाश रहे हैं, उनके लिये बसें परिवहन की अगली सबसे वहनीय और सहज माध्यम हैं। भारत के बाजार में अग्रणी बस टिकट बुकिंग कंपनी रेडबस के साथ हमारी साझेदारी से, इक्सिगो के प्रयोक्ताओं को अपने सफर की योजना बनाने के लिये ज्यादा विकल्प और फ्लेक्सिबिलिटी मिलती है।'

Post a Comment

Blogger