Ads (728x90)

गरबा प्रेमियों के लिए टॉप्सलाइन की निःशुल्क 120 लाइफ ब्रिगेड
नवरात्रि के दौरान मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे में टॉप्सलाइन 1252 की ओर से निःशुल्क इमरजेंसी रिस्पॉन्स सर्विस की पेशकश
मुंबई, : पूरे मुंबई में इस समय नवरात्रि की धूम मची है, देर रात तक गरबा प्रेमी गरबा धुनों पर थिरकते देखे जा सकते हैं। गरबा प्रेमियों की देर रात सुरक्षा के मद्देनजर भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट सिक्योरिटी कंपनी टॉप्सग्रुप ने आगे आते हुए नवरात्रि के 10 दिनों तक अपनी टॉप्सलाइन 1252(www.topsline.com) इमरजेन्सी सुविधा निःशुल्क देने का फैसला किया है।
टॉप्सलाइन ने मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे के विभिन्न स्थानों पर प्रमुख गरबा स्थलों के आसपास अपनी 120 लाइफ ब्रिगेड एवं लाइफ पेट्रोल तैनात की है जो नवरात्रि के दौरान किसी मुसीबत में पड़ने परहॉटलाइन नंबर 1252 / 6759 9900 पर कॉल कर मदद मांग सकते हैं और उन्हें 9 से 15 मिनट में सहायता प्राप्त होगी।
यह सेवा नवरात्रि के सभी 10 दिनों में रात 9 बजे से सुबह 2 बजे तक उपलब्ध रहेगी। नवरात्रि पंडाल जाने वाले और यहां से वापस जाने वाले लोगों द्वारा किसी भी आपातकालीन स्थिति में इसका उपयोग किया जा सकेगा।
देर रात इन पंडालों में जाने और यहां से वापस जाते वक्त मुंबईवासियों के लिए सुरक्षा से जुड़ी कई समस्याएं खड़ी हो सकती है। टॉप्सग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर – स्ट्रैटजिक सॉल्युशन ग्रुप (एसएसजी), राजेश बग्गा ने कहा, सिर्फ अपने घरवालों को अपने स्थान की जानकारी देने से निजी सुरक्षा की ज़रूरत पूरी नहीं हो जाती। आपको एक सहायता तंत्र की ज़रूरत होती है जो इमरजेंसी में आपकी मदद के लिए पहुंच सके। इसलिए, ऐसी किसी भी स्थिति में आप हमारे हॉटलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं, जिसके बाद टॉप्सलाइन की टीम आपकी मदद के लिए तत्काल पहुंचेगी।
टॉप्सलाइन 1252 एक आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित एम्बुलेन्स है जिसके क्रू मेम्बर को आपदा प्रबंधन के लिएअन्तर्राष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण प्राप्त है। जान को खतरे वाली किसी भी स्थिति में ब्रिगेड के क्रू मेम्बर लोगों कोदुर्घटना स्थल से निकालकर उन्हें नजदीकी चिकित्सालया या पुलिस स्टेशन तक पहुंचाएंगे साथ ही किसी आपातस्थिति में एम्बुलेन्स के अन्दर भी मरीज को उच्च कोटि का प्राथमिक उपचार की सुविधा इस एम्बुलेन्स में है।
उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी टॉप्सलाइन, मुंबई पुलिस के साथ मिलकर काम करते हुए विभिन्न आपातकालीन परिस्थितियों जैसे 26/11 आतंकी हमले, मंत्रालय अग्निकांड और होली के दौरान रंग खेलने के दौरान आई मुसीबत आदि के दौरान सहायता करने में प्रमुख भूमिका निभा चुकी है।
टॉप्सलाइन 1252 के बारे में:
टॉप्सलाइन लाइफ रिस्पॉन्स सर्विसेज़ प्राइवेट लिमिटेड की शुरुआत 11 सितंबर 2004 में हुई थी। इस सेवा का विस्तार पूरी मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे में किया जा चुका है। आज 2.5 लाख से अधिक मुंबईकर और 200 से अधिक प्रतिष्ठित कॉर्पोरेट कंपनियों ने हम पर भरोसा जताया है। हमने अब तक 50,000 से अधिक जिंदगियां बचाई है और इसके आगे भी हम पूरी तरह तैयार हैं। किसी भी इमरजेंसी में हमारे ब्रिगेड क्रू के मेंबर एक आपदा के दौरान लोगों को बचाने और उन्हें करीबी अस्पताल/पुलिस स्टेशन पहुंचाने का काम करते हैं। साथ ही बचाव दल के पास घटनास्थल पर ही प्राथमिक उपचार और ज़रूरी उपचार प्रदान करने के साधन एक मोबाइल आईसीयू यूनिट में उपलब्ध हैं। प्रत्येक ब्रिगेड के पास सभी बचाव/राहत साधन और आधुनिक इमरजेंसी मेडिकल उपकरण मौजूद हैं। 

Post a Comment

Blogger