Ads (728x90)

ग्लोबल एजूकेशन इंटरैक्ट का मुंबई में आयोजन

24 एवं 25 सितंबर को आर्ट, फैशन और डिजाइन का ग्लोबल एजूकेशन एक्पोज का द चोपड़ाज द्वारा आयोजन

मुंबई, 23 सितंबर 2016: भारत की एक सबसे सफल वैश्विक शिक्षा कंपनी द चोपड़ाज द्वारा अपने चौथे ग्लोबल एजूकेशन एक्स्पो का आयोजन किया जा रहा है। आर्ट, फैशन एवं डिजाइन के प्रति समर्पित और ग्लोबल एजूकेशन इंटरैक्ट (जीईआइ) के नाम से मशहूर इस इवेंट का आयोजन मुंबई में क्रमशः 24 सितंबर एवं 25 सितंबर को सेंट रेगिस लोअर परेल में किया जायेगा। यह इवेंट आर्ट, फैशन और डिजाइन के उभरते उद्योग और क्षेत्र में मौजूद वैश्विक शिक्षा अवसरों को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन किया गया है।   

जीईआइ द्वारा दुनिया भर के 9 देशों के आर्ट, फैशन एवं डिजाइन के क्षेत्रों में अग्रणी अंतरराष्ट्रीय शैक्षणिक संस्थानों को एकसाथ लाया जायेगा। यूएसए, यूके, यूएई, ऑस्ट्रेटलिया, न्यूरजीलैंड, कनाडा, सिंगापुर, स्विट्जरलैंड इत्यादि से प्रतिनिधिमंडल इस इवेंट में विद्यार्थियों से उन अवसरों के बारे में बात करेंगे, जो अध्ययन के लिये उपलब्ध हैं और जिनमें पढ़ाई पूरी होने के बाद कॅरियर बनाया जा सकता है। जीईआइ द्वारा उन विद्यार्थियों की भी मदद की जायेगी, जो भारत में अध्यीयन करना चाहते हैं।

इस इवेंट में वैश्विक यूनिवर्सिटीज के अग्रणी शिक्षाविदों द्वारा संवादपरक कार्यशालायें और साथ ही लाइव फैशन शोज शामिल होंगे। इनके माध्यम से दुनिया भर के युवा विद्यार्थियों के रचनात्मक कार्य को दिखाया जायेगा। सबसे महत्वपूर्ण यह है कि इवेंट में संस्थानों को उन युवा प्रतिभाओं को पहचानने एवं उनसे बातचीत करने की अनुमति होगी, जो आर्ट, फैशन एवं डिजाइन में रचनात्मंकता पैदा करने पर आधारित प्रोग्राम्स, में उत्कृष्टता हासिल कर सकते हैं।

नवीन चोपड़ा, संस्थापक और चेयरमैन, द चोपड़ाज ने कहा, ''आर्ट, फैशन और डिजाइन के विषयों को दुनिया भर में ऐसे विषयों के रूप में चिन्हित किया गया है, जो रचनात्मकता और नवाचार को बढ़ाते हैं। ये ऐसे विषय हैं, जिन्हें भारतीय विद्यार्थियों के लिये कॅरियर अवसरों के रूप में देखा जाता है। पिछले दो वर्षों में इवेंट की सफलता और फैशन शो एवं वर्कशॉप के लिये उत्साही प्रतिभागियों के उत्साह को देखते हुये हम एक बार फिर फैशन के सभी उत्साहियों के लिये ग्लोबल एजूकेशन एक्पो की पेशकश कर रहे हैं। इसके माध्यम से हम उन्हें इस सेक्टर में शिक्षा व कॅरियर के उपलब्ध अवसरों को तलाशने में सक्षम बनायेंगे।''

Post a Comment

Blogger