Ads (728x90)


मुंबई (मोहम्मद मुकीम शेख) अरुणाचल प्रदेश की मरन्या डोये यह महाड स्थित साईं सिद्धी इंजिनीअरिंग  कंपनी  में  नौकरी (डयुटी) के समय उसकी मृत्यु हुयी है. मरन्या डोये का खून किए जाने के बाद इसकी जाच उचित तरह  नही की जा रही है इसलिए इस खुन की जाच  सिबीआई से करायी जाए यह मांग  प्रसिद्ध  फिल्म अभिनेता  रजा मुराद  ने  पत्रकार  परिषद में किया है. उक्त समय मृत मरन्या की बहन मरिना, अभिनेता अली खान, माय होम इंडिया के दामोदर ड्यानियेट उपस्थित थे.
बता दे की अरुणाचल प्रदेश की डोये परिवार की मरन्या, मार्टर, मरिना यह तिनो लडकीयों ने  दिल्ली से होटेल मैनेजमेंट का कोर्स किया था औद्योगीक प्रशिक्षण के लिए वह महाड के विसावा रिसोर्ट में भर्ती होकर  वही  प्रशिक्षण  लेकर नौकरी करने लगी.इस  दरम्यान एम.आय.डी.सी. स्थित  साईं सिद्धी इंजिनीअरिंग कंपनी का मालीक सचिन पवार ने  मरन्या  को अधिक  वेतन दिए जाने का आश्वासन देकर अपनी कंपनी में नौकरी पर लगाया.इस कंपनी में काम करते  हुए कंपनी में सफ़ेद पावडर का कारोबार किया जा रहा और इसके माध्यम  से  भरपूर पैसा आ रहा है यह वह समझ गयी थी. जिसकी जानकारी मरन्या ने  रिश्तेदारो को दिया था यह जानकारी मरिना डोये ने दिया.
मरन्या की मृत्यु २६ अप्रैल को हुयी. मरन्या की मृत्यू का पंजीकरण महाड  एमआयडीसी ने अचानक  मृत्यु हुयी यह नोंद किया. मरन्या  ने यदी गले में फासी लगाया तो फिर उसके चेहरे के पास पार-पीट होने का  जखम वैâसे हुवा यह सवाल करते हुए हमारे शिकायत करने पर पुलिस ने ३०२ कलम के तहद अपराध  पंजीकरण किया.एफआईआर  में  पवार  और उसके अन्य साथीयो और परिवार के लोगो का नाम होने के बावजुद सिर्फ सचिन पवार को गिरफ्तार कर जमानत दिलवाने का काम पुलिस ने किया यह आरोप मरीना ने किया है.मरन्या के मृत्यु के बाद अरुणाचल प्रदेश में लाखो लोगो ने मोमबत्ती हाथ में लेकर मोर्चा निकाला था. उस  समय  मुख्यमंत्री व केंद्रीय गृह मंत्री किरेन रिजीजुजी  ने  इस मामले की  सिबिआई जाच करवाया जायेगा यह घोषीत किया था. मरन्या की मृत्यु संदेहजनक हुयी है इस मामले की सिबीआई  जाच करवाया जाए   इसलिए सभी संबंधित केंद्रीय मंत्री, महाराष्ट्र के  राज्यपाल, मुख्यमंत्री,  पुलिस महासंचालक, महिलाआयोग, मानवाधिकार आयोग, अनुसूचित जातीजमाती आयोग, तथा  अरुणाचल प्रदेश के मंत्री को निवेदन दिए जाने की जानकारी मरीना ने दिया है।

Post a Comment

Blogger