Ads (728x90)

बेस्ट के ग्राहकों को एसएमएस के जरिये मिलेगा बिजली बिल 
गलत नंबर को सही कराने का ग्राहकों से बेस्ट ने किया आवाहन 
संवाददाता 
मुंबई । बेस्ट के बिजली ग्राहकों को एसएमएस के द्वारा बिजली बिल देने की शुरुआत बेस्ट प्रशासन द्वारा की गयी । इस योजना की शुरुआत बेस्ट प्रशासन ने प्रायोगिक तौर पर शुरू की है । जिसके लिए ग्राहकों के मोबाइल डेटाबेस जमा करने की बेस्ट द्वारा शुरुआत की गयी है । वहीँ तकनीकी गड़बड़ियों के कारण गलत नंबरों पर बिजली बिल का एसएमएस जाने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । जिसे देखते हुए ग्राहकों द्वारा अपने नंबर की जांच कर गलत नंबर को सही कराने का आवाहन बेस्ट प्रशासन ने किया है । 
             गौरतलब है कि बेस्ट के लगभग 10 लाख बिजली ग्राहक है । बेस्ट ने अपने ग्राहकों को बिजली बिल एसएमएस के जरिये देने की शुरुआत की है । प्रायोगिक तौर पर इस योजना की शुरुआत की गयी है । इस योजना के तहत ग्राहकों के मोबाइल नंबर बिजली बिल पर छापे जाएंगे । जिसके लिए बेस्ट द्वारा बिजली ग्राहकों के मोबाईल नंबर का डेटाबेस जमा किया जा रहा है । जिससे बेस्ट के कुछ ग्राहकों को बिजली बिल के संदर्भ में एसएमएस आएगा । ग्राहकों के मोबाइल नंबर सही है या नहीं इसकी जांच करने के लिए बिजली बिल पर छापे जाएंगे । छापे गए नंबर गलत होने पर  बेस्ट के वेबसाइट पर शिकायत दर्ज कर सही मोबाइल नंबर देने या नजदीक के ग्राहक सेवा विभाग से संपर्क कर सही मोबाइल नंबर देने का आवाहन बेस्ट प्रशासन ने ग्राहकों से किया है । बिजली बिल की कॉपी मिलने से पूर्व ही ग्राहकों को एसएमएस के जरिये बिजली बिल की राशि पता चल जायेगी । बेस्ट के बिजली विभाग की गड़बड़ियों के कारण गलत लोगों को गलत बिजली बिल जाने की शिकायते आ रही है । जिससे लोगों को परेशानियां हो रही है । जिसे देखते बेस्ट प्रशासन ने इस सन्दर्भ में खेद व्यक्त किया है । इस संदर्भ में अधिक स्पष्टीकरण के लिए ग्राहकों द्वारा नजदीक के ग्राहक सेवा केंद्र से संपर्क करने की विनंती बेस्ट प्रशासन ने की है । 

Post a Comment

Blogger