Ads (728x90)

सीएम फड़नवीस करेंगे ‘वेंचर कैटालिस्ट्स’ की मुंबई फैसिलिटी को लॉन्च

मुंबई, 13 जनवरी 2016: भारतीय स्टार्ट अप प्रणाली के लिए 16 जनवरी सही मायनों में एक उल्लेखनीय दिन होने का वादा करता है। जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 'स्टार्ट अप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया' पहल के ब्लूप्रिंट को पेश करेंगे, वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस वेंचर कैटालिस्ट्स की मुंबई फैसिलिटी के लॉन्च की घोषणा करेंगे। यह भारत का पहला मूल निवेश (सीड इन्वेनस्टीमेंट) एवं खोजपरक मंच है। मुंबई में वीकैट्स की शाखा का शुभारंभ प्रधान मंत्री के भारत को उद्यमशील बनाने के विजन से पूरी तरह से मेल खाता है, जिसके तहत उद्यमों को व्यवहार्य बना कर राष्ट्र के विकास का मार्ग प्रशस्त करना है।

वेंचर कैटालिस्‍ट्स का मूल निवेश उपलब्ध कराने का क्रांतिकारी तरीका एवं एंजल निवेश परिदृश्य को नवीकृत करने पर जोरदार फोकस के साथ, इसकी मुंबई फैसिलिटी का शुभारंभ केंद्र सरकार के ब्लूप्रिंट के अनावरण के साथ एकदम सही समय पर किया जा रहा है। भारत को लाभदायक एवं स्थायित्वपूर्ण स्टार्ट अप वेंचर्स के लिए सबसे प्रभावशाली स्थान बनाने की प्रतिबद्धता के साथ सरकार पीएम मोदी के विजन के अंतर्गत 16 जनवरी को ' स्टार्ट अप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया' प्रोग्राम के ब्लूप्रिंट का अनावरण करने के लिए तैयार है। प्रधान मंत्री के विजन के अनुरूप वीकैट्स अपने अनूठे व खोजपरक मंच के माध्यम से नए उद्यम की सफलता हेतु अत्यधिक व्यापक समाधानों की पेशकश पर फोकस कर रहा है, जो उन्हें कंपनी के व्यापक एंजल नेटवर्क, वेंचर फंड, को-वर्किंग सुविधा एवं इसके बहुमूल्य निवेश पश्‍चात समर्थन व रणनीतिक परामर्श का लाभ उठाने का अवसर देता है।

वीकैट्स की मुंबई फैसिलिटी की घोषणा करते हुए महाराष्ट्र के मुख्य मंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'स्टार्ट अप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया' पहल का ब्लूप्रिंट देश के उद्यमितापूर्ण परिदृश्‍य के लिए सरकार की तरफ से नए वर्ष का उपहार होगा। हमें यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हम वेंचर कैटालिस्‍ट्स की मुंबई फैसिलिटी के लॉन्च के साथ महाराष्ट्र  में  उनके आत्म-निर्भर एवं समृद्ध भारत के समग्रतामूलक विजन के एक कदम और करीब हो जाएंगे।'' 

Post a Comment

Blogger