Ads (728x90)

मनपा को सिर्फ वी आई पी रोड की  चिंता है
मुंबई/ मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के  निवेदन पर मलबार हिल स्थित प्रसिद्ध कमला नेहरू पार्क में से जानेवाले  अतिमहत्व वाली वी आई पी रोड को चौड़ा किए जाने के प्रस्ताव  को स्थानिक शिवसैनिकों ने  भारी विरोध किया। मंगलवार को सुधार समिती अध्यक्ष प्रकाश गंगाधरे ने इस जगह का  दौरा कर निरीक्षण करते समय भाजपा  का विरोध किया गया  शिवसेना  और भजपा में जंग छीड गयी शिवसैनिको ने  कहा की, मनपा को सिर्फ  अतिमहत्व वाले रोड की ट्रैफिक समस्या की चिंता है।
       गौरतलब है की   मलबार हिल जैसे   वी आई पी मार्ग के लिए मनपा ने तुरंत हिस्सा लिया इस सडक के लिए सुधार समिती में प्रस्ताव लाया गया है। इस वी आई पी  सडक  के लिए ४८ पेड़ों की बली चढ़ायी जायेगी।
           तांबडी चौक से हंगिंग गार्डेन (कमला नेहरू उद्यान) इस ५३५  मीटर्स के रास्ते को चौड़ा करने का प्रस्ताव मनपा ने लाया है। इस रास्ते पर शाम को ट्रैफिक होने से इसे चौड़ा करना आवश्यक है ऐसे मनपा का मानना है लेकिन कमला नेहरू पार्क का २५४० चौ. मी. का इतना बड़ा हिस्सा इस रोड में चला जायेगा।
          शिवसेना के नगरसेवकों का कहना है की, मुंबई में अनेक ऐसी जगह है की जहा ट्रैफिक दिनरात जाम रहता है लेकिन मनपा उन जगह को नजर अंदाज कर सिर्फ व्हीआयपी मार्ग का ही तुरन्त ट्रैफिक की समस्या का हल निकाल रही है इस कारण शिवसेना नगरसेवकों का इस   प्रस्ताव को विरोध है। शिवसेना से इस प्रस्ताव से विरोध होने से सुधार समिती सभा में भाजपा को यह प्रस्ताव मंजूर करवाना मुश्किल पड सकता है यह संभावना व्यकत की जा रही है।

Post a Comment

Blogger