Ads (728x90)

शिव वडापाव योजना से मराठी युवको पर हो रहा है अन्याय - नितेश राणें 
( शिव वडापाव के बाद मुंबई में मिलेगा ‘स्वाभिमान वडापाव’ )

मुंबई/ स्वाभिमान संगठन नें मुंबई महानगर पालिका के २४ वॉड से सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी के अनुसार शिव वडा पाव के गाडीयो को किसी भी तरह की कानुनी अनुमती दिया नही गया है तथा रास्ते पर फेरीवाला या अतिक्रमण विभाग के तरफ से पत्र नही दिया गया है। आश्चर्य की बात यह है की ९० प्रतिशत गाडीया गैरमराठी लोग चला रहे है उससे जिन मराठी लोगो के लिए यह योजना बनाई गई उनपर अन्याय होरहा है इस योजना का फायदा कितने मराठी युवको को हुवा इसकी जानकारी सामने लाए इस तरह की मांग काँग्रेस के विधायक नितेश राणे ने आज मुंबई मराठी पत्रकार संध मे किया।
शिवसेना और मुंबई महानगर पालिका के माध्यम से मराठी युवको को रोजगार उपलब्ध  कर देने के लिए २००९ में शिववडा पाव योजना सुरू  करवाया गया था. और इस योजना में भ्रष्टाचार किए जाने का आरोप राणे ने किया. शिवसेना के स्थानिक शाखाप्रमुख, विभागप्रमुख गाडीयों मालिक बनने का स्वाभिमान संघटना ने किए गए स्टींग ऑपरेशनमें  खुलासा हुवा है. तथा योजना के लिए किसी तरह का लिखीत करार भी न किए जाने की जानकारी स्टींग ऑपरेशन द्वारा खुलासा हुवा है. कुछ गाडीयोपर चायनीज खाद्यपदार्थ भी बेचा जाता है. २० हजार रूपये के किराए पर इन गाडीयो को दुसरे लोगो को  चलाने के लिए दिया जाता है. मात्र पालिका के अतिक्रमण विभाग के तरफ से किए जाने वाले  कारवाईमें गाडी चलाने वालो के पास से २० हजार से २५ हजारांका दंड वसुल किया जाता है  यह योजना शिवसेना ने मराठी लोगो को रोजगार उपल्बध करवाकर देने के लिए किया है तो इन  गाडीयो को संरक्षण कयो दिया नही जाता ? तथा यह यह योजना किसके लिए है इसका खुलासा शिवसेना और पालिका करे यह मांग मागणी राणे ने किया.
स्वाभिमान द्वारा किए गए प्रशनों का  उत्तरं ७ दिनों के भितर न मिलने पर  ‘स्वाभिमान वडापाव’ योजना सुरू किए जाने का इशारा राणे ने दिला. इस योजना के माध्यमसे  मराठी और जरुरतमंद महिलांओ को रोजगार दिया जाएगा यह भूमिका राणे नें स्पष्ट किया.

Post a Comment

Blogger