Ads (728x90)

एसटी डिपो पर लगभग 7 घंटे तक प्रतीक्षा  करने के बाद ट्रेन रद्द होने की दी गई सूचना।
 भिवंडी।एम हुसेन।आज भिवंडी से आजमगढ़ जाने वाली विशेष श्रमिक ट्रेन प्रवासी श्रमिकों की संख्या पूरी न होने के कारण रद्द कर दी गई है। श्रमिक ट्रेन रद्द होने के बारे में  6 सेे 7 घंटे  तक प्रतीक्षा करने के बाद जानकारी मिलने के कारण अपने बाल-बच्चों के साथ आये प्रवासी श्रमिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा । 
   ज्ञात हो  कि आजमगढ़ जाने वाले प्रवासी श्रमिकों का पंजीकरण करने के बाद उन्हें एसटी डिपो पर बुलाया गया था, जहां सुबह 10 बजे से ही प्रवासी श्रमिक पहुंच गये थे। प्रवासी श्रमिकों का मेडिकल भी करा दिया गया था , 5 से 6 घंटे तक मेडिकल होने के बाद श्रमिक प्रतीक्षा  कर रहे थे कि उन्हें बस से रेलवे स्टेशन तक पहुंचाया जायेगा ।काफी देर तक प्रतीक्षा  करने के बाद उन्हें बताया गया कि आजमगढ़ जाने वाली विशेष श्रमिक ट्रेन रद्द कर दी गई है ।और श्रमिक ट्रेन के जाने के बारे में उन्हें सूचना दे दी जायेगी। जिसके कारण एसटी बस डिपो पर वृद्धों,महिलाओं एवं छोटे-छोटे बच्चों के साथ पहुंचे श्रमिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है ।
  उक्त संदर्भ में  पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने बताया कि उत्तर प्रदेश के आजमगढ़/प्रतापगढ़ जाने के लिये 1650 यात्रियों की आवश्यकता थी। लेकिन 1040 यात्रियों का ही पंजीकरण हो पाया था। जब तक यात्रियों की संख्या पूरी नहीं होगी तब तक श्रमिक ट्रेन जाने की मंजूरी नहीं दी जा सकती। उन्होंने शहर के समाजसेवकों से अनुरोध करते हुये कहा है कि यह अंतिम मौक़ा है इसलिए  यात्रियों की संख्या पूरी होने के बाद ही विशेष श्रमिक ट्रेन की मंजूरी दी जायेगी। जिसके लिये आजमगढ़ जाने वाले सभी जरूरतमंदों को सूचित करके उनकी मदद करने का अनुरोध किया है।
  विशेष श्रमिक ट्रेन से जाने के लिये भिवंडी रोड स्टेशन के पास दर्जनों लोग  जमा हुये थे। विशेष श्रमिक ट्रेन से जाने वाले बृजेंद्र दास ने बताया कि उन्हें रेलवे स्टेशन पर बुलाया गया था, बताया गया था कि 4 बजे ट्रेन जायेगी। वह अपना सब सामान पड़ोसी को देकर सुबह 7  बजे से यहां आये हैं। उनके पास अब रहने के लिये भी कोई जगह नहीं है, लेकिन शाम  5 बजे उन्हें बताया गया कि ट्रेन रद्द कर दी गई है अब दूसरे दिन जायेगी,जो श्रमिकों के लिये चिंता का विषय बना हुआ है ।  

Post a comment

Blogger