Ads (728x90)

भिवंडी ।एम हुसेन। भिवंडी मनपा प्रशासन के भष्ट्र अधिकारियों द्वारा नागरिकों की शिकायतें को  नजरअंदाज  कर भुमाफिया , कर चोर, प्रदूषण फैलाने व आरोग्य को धोखा देने वाली कंपनियां तथा अवैध इमारतों का संरक्षण करने का खेल खेला जा रहा है ।इसके साथ ही महीने के पहले सोमवार के दिन  आयोजित होने  वाले लोकशाही दिन में भी नागरिकों की शिकायतें का निपटारा  नही किया जाता है,इस प्रकार का आरोप वरिष्ठ पत्रकार व मेमन समाज के समाजसेवक फारुक मेमन द्वारा राज्य के मुख्य मंत्री , नगर विकास मंत्री व पालक मंत्री को दिये गये  ज्ञापन  में  भष्ट्र अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग किया गया था ।
              उक्त  ज्ञापन के अनुसार भिवंडी  मनपा क्षेत्र के तांडेल मोहल्ला क्षेत्र स्थित  जो भिवंडी मनपा  प्रभाग समिति क्रमांक 5 में आता है ,जिसका  सिटी सर्वें नंबर 2951 से 2959  घर नंबर 5 व 7 मेमन मस्जिद ट्रस्ट की जमीन है, मस्जिद की खाली पड़ी जमीन पर अतिक्रमण कर भुमाफियाओं  द्वारा  अवैध रुप से बहुमंजिला इमारत का निर्माण कार्य किया जा रहा हैं । जिसकी शिकायत के बाद भी प्रभाग अधिकारी ने  अवैध अतिक्रमण नहीं हटाया , शिकायतकर्ता फारुक मेमन ने  लोक शाही दिन में शिकायत दर्ज करवाई थी परंतु  उन्हें न्याय नहीं मिला ।
   गौरतलब हो कि मेमन मस्जिद के ट्रस्टी इरफान सुलेमान मेमन भिवंडी वाला व मुंबई का भुमाफिया वारिस मेमन आदि ने वक्फ बोर्ड से परमीशन न लेते हुये ट्रस्ट की जमीन पर अवैध रुप से अतिक्रमण कर इमारत बना रहे हैं। अवैध रुप से  निर्माणाधीन  इमारत के फ्लैट व दुकान की बिक्री कर भिवंडी के नागरिकों को फंसाया जा रहा है ,जिसकी शिकायत फारुक मेमन ने सहायक आयुक्त सोमनाथ सोष्टे व मनपा आयुक्त डाॅ प्रवीण आष्टीकर ज्ञापन प्रस्तुत कर  से की थी ।
        ट्रस्ट की जमीन पर अवैध रूप से अतिक्रमण करने की शिकायत स्थानीय निवासियों द्वारा भी मनपा मुख्यालय में कई बार की जा चुकी है  परंतु  संबंधित अधिकारियों ने उक्त अवैध इमारत पर कार्रवाई नहीं करने के बजाय उन्हें  आर्थिक व्यवहार करते हुये अपना मुंह बंद करने की नसीहत दें रहे हैं ,जिसकी शिकायत फारुक मेमन ने मनपा आयुक्त डॉ  प्रवीण आष्टीकर से की थी,परंतु  भष्ट्र अधिकारियों  के विरुद्ध  मनपा आयुक्त ने कार्रवाई नहीं किया । इस अवैध इमारत को निष्कासित करने तथा ट्रस्ट की जमीन खाली करवाने की शिकायत भिवंडी मनपा के लोकशाही दिन में भी किया गया था,लेकिन  लोक शाही दिन में बार बार मनपा आयुक्त डॉ  प्रवीण आष्टीकर के गैर हाजिर होने के कारण शिकायत का निपटारा नहीं हो सका । जिसकी शिकायत फारुक मेमन ने राज्य के मुख्यमंत्री , नगर विकास मंत्री व पालक मंत्री को ज्ञापन प्रस्तुत कर  दोषी अधिकारियों पर तत्काल कारवाई करने की मांग की थी ।जिसे गंभीरतापूर्वक संज्ञान में  लेते हुये  नगर विकास विभाग ने मनपा आयुक्त को मेमन मस्जिद पर हुये  अतिक्रमण को हटाने व दोषी अधिकारियों के विरुद्ध  कार्रवाई करने का आदेश जारी किया हैं जिसकारण मनपा अधिकारी व कर्मचारियों में हडकंम मचा हुआ है। 

Post a comment

Blogger