Ads (728x90)

 भिवंडी। एम हुसेन।भिवंडी पुलिस एवं यातायात पुलिस की निष्क्रियता के कारण शहर के अधिकांश वाहन चालक यातायात के नियमों का पालन नहीं करते हैं, अधिकांश वाहन चालक अपनी सुविधा के लिये यातायात के नियमों का उलंघन करना अपना अधिकार समझते हैं ।यातायात के नियमों का उलंघन करने वालो को पुलिस एवं यातायात पुलिस यह कर नजर अंदाज करती रहती है कि इनके अंदर यातायात के नियमों का पालन करने की भावना (ट्रॉफिक सेंस) ही नहीं है ।
      लेकिन भिवंडी परिमंडल दो का पदभार संभालते ही पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने यातायात के नियमों का उलंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई करने की योजना बना ली थी ।पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने यातायात के नियमों का उलंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई करने के पहले पिछले कई महीनों से स्थानीय पुलिस सहित यातायात पुलिस के माध्यम से जागरूक करने का अभियान चलाया था।जिसके बाद पुलिस द्वारा वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई करनी शुरू कर दी है।भिवंडी पुलिस ने 24 दिन में 6,986 वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई की है, जिसमें सैकड़ों वाहन चालकों को न्यायालय का चक्कर लगाना पड़ रहा है ।
        बतादें कि यातायात  नियमों का उलंघन करने के कारण पूरे शहर में जगह-जगह जहां आये दिन यातायात बाधित   रहती है,वहीं दुर्घटनायें भी घटित  होती रहती हैं। जिसमें कई लोगों की जान भी  जाचुकी है ।पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे के आदेश पर शहर के विभिन्न  क्षेत्रों  में पुलिस द्वारा पिछले 24 दिनों में ट्रिपल सीट चलने वाले 755 मोटर साइकिल चालकों, बिना हेल्मेट के मोटर साइकिल चलाने वाले 1,453, नो इंट्री में जाने वाले 673,रांग साइड में मोटर साइकिल चलाने वाले 583 मोटर साइकिल चालकों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की गई है।वाहन के  दस्तावेज  लेकर न चलने,यातायात के नियमों का पालन न करने और ड्रिंक एवं ड्राइव करने वाले 185 वाहन चालकों के विरुद्ध कार्रवाई की है। इसी प्रकार  यातायात  नियमों का पालन न करने एवं बिना लाइसेंस के ऑटो रिक्शा चलाने वाले 1593 ऑटो रिक्शा चालकों के विरुद्ध कार्रवाई करके न्यायालय भेजा गया है ।
  उक्त संदर्भ में राजकुमार शिंदे- पुलिस उपायुक्त  ने बताया कि
वाहन चालकों को सुरक्षा की दृष्टि से यातायात के नियमों का पालन करना चाहिये।उक्त प्रकार का अभियान   वाहन चालकों को परेशान करने के लिये नहीं,बल्कि वाहन चालकों की सुरक्षा को लेकर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है ।      

Post a comment

Blogger