Ads (728x90)

 संवाददाता, भिवंडी । भिवंडी में पूर्व पांच दिनों में हुई मूसलाधार बारिश से घरों,दुकानों, कारखानों एवं गोदामों में अचानक पानी भर जाने के कारण करोड़ों रूपये के आर्थिक नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।
   ज्ञात हो कि अचानक हुई मूसलाधार बारिश के कारण शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में  बारिश के पानी की निकासी न होने के कारण सैकड़ों घरों में पानी भर गया था। लोगों के घरों में बारिश का पानी भर जाने के कारण उनके घर-गृहस्थी का सारा सामान भीग गया था। यहां तक की रफीक नगर सहित कई निचले क्षेत्र में तीन से चार फिट पानी भर जाने के कारण स्थानीय नागरिकों के घरों का सामान पानी में तैर रहा था। जिससे उनका भारी आर्थिक नुकसान हुआ है।     
   इसी प्रकार भिवंडी मनपा की सीमांतर्गत से सटे हुए ग्रामीण क्षेत्र स्थित गोदामों  में बड़े पैमाने पर यार्न सहित अन्य कच्चा माल रखा जाता है। बारिश के दौरान निचले क्षेत्र में स्थित सैकड़ों गोदामों में पानी भर गया था जिसमें रखा कच्चा माल भीग जाने के कारण गोदाम मालिकों का करोड़ों रूपये का आर्थिक नुकसान हो गया है।इसी प्रकार रहनाल ग्राम पंचायत के पांडुरंग कंपाउंड स्थित शिवशक्ति क्लियरिंग गोदाम के मालिक राजेश भानुशाली ने बताया कि यहां के सैकड़ों गोदामों में भारी संख्या में यार्न के थैले रखे गए थे, लेकिन लगातार हुई मूसलाधार बारिश के कारण गोदामों में पानी भर गया था। जिसके कारण उसमें रखा यार्न भीग गया है जिससे गोदाम मालिकों का करोड़ों रूपये का आर्थिक  नुकसान हुआ है।इसी प्रकार कहुत से क्षेत्रों में पावरलूम कारखाने में बारिश का पानी भर जाने के कारण कारखाने में रखे हुए कोन, भीम व कपडा आदि सामान भीग जाने से उनका भारी आर्थिक नुकसान हुआ है। 

Post a comment

Blogger