Ads (728x90)

-
राफेल विमान घोटाले का विरोध अब दिल्ली से महाराष्ट्र के जिलों में पहुंच चुका है । इसी क्रम में महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी  अध्यक्ष अशोक चौहान के  आह्वान पर भिवंडी जिला कांग्रेस कमेटी ने रॉफेल विमान घोटाले की जांच जेपीसी से कराने की मांग को लेकर डॉक्टर बाबा साहेब अंबेडकर स्मारक से प्रांत   कार्यालय तक मोर्चा निकालकर जोरदार प्रदर्शन किया । हाथों में नारे लिखे तख्ती और बैनर लिए कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता गगनभेदी नारे लगा रहे थे चौकीदार चोर है, विमान घोटाले की जांच जेपीसी से कराओ, भ्रष्टाचारी  सरकार मुर्दाबाद ! कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का काफिला कांग्रेस भिवंडी जिलाध्यक्ष शोएब गुड्डू के नेतृत्व में प्रांत कार्यालय पहुंचा जहां पर जोरदार प्रदर्शन हुआ ।
 प्रांत कार्यलय पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए  कांग्रेस अध्यक्ष शोएब गुड्डू ने कहा कि 2014 में भारतीय जनता पार्टी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सरकार में आई थी । मोदी ने कहा था दिल्ली में मैं रहूंगा तो न खाऊंगा न खाने दूंगा पर अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि मोदी सरकार ने रॉफेल घोटाला इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला अपने दोस्त अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए किया है । कांग्रेस के शासनकाल में जो राफेल विमान 526 करोड़ में तय हुआ था वही विमान भाजपा ने अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए 1670 करोड़ में पुनः तय किया है । कांग्रेस ने 126 विमानों का सौदा किया था मोदी ने उसको रद्द करके संख्या घटाकर मात्र 36 लड़ाकू विमान का सौदा किया वह भी देश का 41205 करोड़ रुपया ज्यादा खर्चा करके । यह देश के साथ बहुत बड़ा धोखा है । पूरे देश की यह मांग है इस घोटाले की जांच जेपीसी के माध्यम से कराई जाए । 

ठाणे ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद सुरेश टावरे ने कहा कि कांग्रेस की यूपीए सरकार ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड जो देश की कंपनी है उसे लड़ाकू हवाई जहाज बनाने का ठेका दिया था पर मोदी सरकार ने वह ठेका रद्द करके अपने मित्र की कंपनी अनिल अंबानी को दे दिया जिसके पास कोई तजुर्बा नहीं है यह निर्णय केवल भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया है । 
पूर्व विधायक योगेश पाटिल ने मोर्चे को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने  एच ए एल से 30 हज़ार करोड़ का कांट्रेक छीन कर पब्लिक सेक्टर की कंपनी को दे दिया । मोदी सरकार सरकारी कंपनी से ज्यादा निजी कंपनी के हितों का विशेष ध्यान देती है । 
पूर्व विधायक रशीद ताहिर मोमिन ने कहा कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिकल लिमिटेड 40 साल का हवाई जहाज बनाने  का अनुभव है वहीं पर अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेंस एक  अनुभवहीन कंपनी है ऐसे में ऐसी कंपनी को राफेल जैसे विमान का ठेका देना देश की सुरक्षा के साथ खतरा है ।इसी प्रकार छगन पाटिल प्रदेश उपाध्यक्ष मानव संसाधन विकास सेल ने उक्त राफेल विमान सौदे में मोदी सकार पर भ्रष्टाचार करने  का गंभीर आरोप लगाया है। 
पार्टी प्रवक्ता इक़बाल सिद्दिकी ने कहा कि प्रधानमंत्री एक झूठ को सच करने के लिए लगातार झूठ बोल रहे हैं  कांग्रेस की यूपीए सरकार ने 136 विमानों का ऑर्डर दिया था परंतु मोदी सरकार ने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते हुए मात्र 36 लड़ाकू विमान का ऑर्डर दिया है वह भी महंगे दामों पर । कांग्रेस जिलाध्यक्ष शोएब गुड्डू के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने 
प्रांत अधिकारी  को जेपीसी की मांग के लिए राष्ट्रपति के नाम पर ज्ञापन सौंपा ।
उक्त कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पप्पू राका,सभागृह नेता प्रशांत लाड, गट नेता हलीम अंसारी,सभापति बांधकाम विभाग तलहा मोमिन, नगरसेवक इमरान वली मोहम्मद खान, खान मतलूब सरदार, मलिक मोमिन, वसीम अंसारी,याकूब अंसारी, याकूब शेख, सुफियान शेख,अरूण राउत,सिद्धेश्वर कामूर्ती, राहुल पाटिल, साजिद खान,महिला अध्यक्षा रेहाना अंसारी ,  युवक कांग्रेस अध्यक्ष अरफ़ात खान , अल्पसंख्यक अध्यक्ष तुफ़ैल फ़ारूक़ी, श्रीनारायण तिवारी,शाहिद मोमिन, जकी महबूब अंसारी, सत्यनारायण चिप्पा, डॉ निलेश जेडगे, शफ़ीक़ बाबू , सभी फ्रंटल के अध्यक्ष  पार्टी के पदाधिकारी और भारी संख्या में कांग्रेसी पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल थे ।  

Post a comment

Blogger